मुम्बई से बस द्वारा भदोही जा रही महिला का बीच राह सीएचसी में कराया प्रसव:जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ

फतेहपुर – फतेहपुर जनपद के अंतर्गत जहानाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक बस द्वारा मुंबई से भदोही जा रही प्रवासी महिला का प्रसव कराने हेतु चिकित्सकीय टीम सुरक्षित पूर्वक एंबुलेंस की सहायता से पहुंची जहां प्रवासी महिला का चिकित्सकीय टीम ने की जांच, उसके बाद अस्पताल लाकर सुरक्षित ढंग से प्रसव कराया जिसमें जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ रहें।

जानकारी के अनुसार वैश्विक कोरोना महामारी के 63वें दिन आज मंगलवार की सुबह 09:45 बजे सीएससी अधीक्षक डॉ जयप्रकाश वर्मा को उपजिलाधिकारी बिंदकी द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि मुम्बई से भदोही जा रही बस में एक महिला की डिलीवरी होने वाली है। उसको सुरक्षित ढंग से डिलीवरी कराई जाए तब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से स्वास्थ्य टीम को एम्बुलेंस से भेज कर गर्भवती महिला का चेकअप किया गया । प्रसव का समय नजदीक होने पर प्रसव पीड़िता महिला को सपरिवार सहित सीएचसी जहानाबाद लाया गया। जहां पूरी तरह से ऐतिहात बरतते हुए डिलीवरी कराई, पैदा हुए नव जात शिशु का वजन 3.5 kg है और जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। प्रसव कराने वाली टीम में स्टाफ नर्सेज प्रियंका राय, मोनिका उत्तम, रंजन देवी, वार्ड आया उर्मिला इत्यादि की मौजूदगी रही।
सीएससी अधीक्षक डॉ जेपी वर्मा ने बताया कि आज प्रातः उपजिलाधिकारी का फोन आया जिसमें जानकारी दी गई कि मुंबई से बस द्वारा भदोही जा रही महिला का प्रसव होने वाला है जिसका सुरक्षित ढंग से प्रसव कराया जाए जहानाबाद स्वास्थ्य टीम एंबुलेंस द्वारा मौके पर पहुंच महिला अवस्था की जांच हुई। जांच बाद अस्पताल लाया गया और एहतियात बरतते हुए उसका सुरक्षित ढंग से प्रसव कराया गया, जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

– रामबहादुर निषाद फ़तेहपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।