धर्म स्थल को कर दिया कलंकित: नेपाली महिला से गुरूद्वारे में हुआ गैंग रेप

शाहजहांपुर- दिल्ली के बाद अब उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में भी सुरक्षित नहीं हैं महिलाएं। आपको बता दें कि नेपाल के क़स्बा धनगडी निवासी महिला अपनें दो मासूम बच्चों के साथ ससुराल जानें के लिए निकली थी लेकिन उसे क्या पता था कि उसके साथ ऐसी दरिंदगी और हैवानियत जैसी घटना घटित हो जायेगी उक्त महिला को घर जाते वक्त देर हो गई थी जिस कारण वह खुटार से लगभग दस किलोमीटर दूर स्थित तंबू साहिब गुरुद्वारा में अँधेरा हो जानें के कारण रुक गई इससे पहले उक्त महिला खुटार नगर स्थित गुरुद्वारा में भी रात भर रुकी है। जिसके गुरुद्वारा में लगे कैमरे के फुटेज बता रहे है कि वह खुटार नगर स्थित गुरुद्वारा में एक इ रिक्शा से आती है और अपने दोनों बच्चों के साथ रुकती है और सुबह वह गुरुद्वारा से सुरक्षित पैदल निकलकर जाती है।आश्चर्य यह होता है अगर खुटार स्थित गुरुद्वारा में उसी रात्रि में रुकती है तो फिर खुटार क्षेत्र से दस किलोमीटर दूर स्थित जिस धर्मस्थल गुरूद्वारे में रातभर के लिए शरण लेती है,और उसके साथ वहां के सेवादार बारी बारी से रेप करते हैं फिर वहीं खुटार स्थित गुरुद्वारा में लगे कैमरे के फुटेज वहाँ की मौजूदगी बता रहे हैं वहीं दूसरी ओर उक्त पीड़ित महिला क्यूँ जंगल के गुरुद्वारे के सेवा दारों पर गैंग रेप का आरोप लगा रही है।
महिला ने बताया कि वह सेवादारों के आगे रोती गिड़गिड़ाती रही,उसने कहा कि मेरे बच्चे आपरेशन से पैदा हुए हैं।हमारे साथ जबरदस्ती न करो वह सभी से लाख गिडगिडाने और आपरेशन होने का हवाला देती रही, लेकिन उसकी एक न सुनी गई।और उसके साथ बारी बारी से सेवादारों ने रात भर रेप किया और सोमवार सुबह होने पर महिला बदहवास हालत में पुलिस चौकी गढवाखेरा पूरनपुर जिला पीलीभीत के पास पहुंची।लेकिन जब उक्त महिला ने हवाला जंगल गुरुद्वारा के साथ साथ खुटार गुरुद्वारा का दिया तब पुलिस छानबीन करनें के बाद खुटार पुलिस को इतला दी और खुटार पुलिस के क्षेत्र का मेटर होनें के कारण खुटार पुलिस ने तत्काल मुकदमा पंजीक्रत कर जांच शुरु कर दी है।

जानकारी के अनुसार नेपाल स्थित मायके से एक महिला अपने दो बच्चों को लेकर ऊधमसिंहनगर स्थित ससुराल जा रही थी। वह देरशाम खुटार पहुंची। वहां से वह एक मैजिक गाड़ी से पूरनपुर जा रही थी, लेकिन देर हो जाने के कारण वह रास्ते में पड़े एक धर्मस्थल में रुक गई। धर्मस्थल के सेवादारों ने उसे एक कमरे में ठहराया। महिला का कहना है कि जब वह अपने दो बच्चों के साथ रात में सो रही थी, तब दो सेवादारों ने उसे पकड़ लिया और रातभर दुष्कर्म किया।

सोमवार की सुबह जब महिला सेहरामऊ उत्तरी थाना क्षेत्र की पुलिस चौकी पर पहुंची। पुलिस को पूरी बात बताई। तब चौकी से एसओ को जानकारी दी गई। एसओ महिला के पास पहुंचे और उसे लेकर वह धर्मस्थल गए। धर्मस्थल में महिला ने कहा कि उससे कमरे में दुराचार किया गया है।
वहीं सबसे बड़ी चौकानें वाली बात यह है कि जब कमरा बाहर से बंद था तो अगर महिला वहां रुकी नहीं तो उसे क्या पता कि इस कमरे के अन्दर क्या है|क्यूंकि कमरे में रखे सामान आदि के बारे में पूछा गया तो उक्त महिला ने बताया कि कमरे में बेड, एलईडी टीवी, अलमारी आदि है। जब ताला खुलवाया गया तो उसमें महिला के बताए गए अनुसार सामान रखा मिला। चूंकि मामला खुटार इलाके का था तो सेहरामऊ उत्तरी के एसओ ने खुटार पुलिस को जानकारी दी। खुटार पुलिस ने पड़ताल की। महिला की तहरीर पर सेवादारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। खुटार थाना पुलिस ने सेवादारों को हिरासत में ले लिया है।

वहीं सेवादारों ने कहा कि यहाँ सुबहे आई थी यह महिला और यह महिला रात में धर्मस्थल में आई ही नहीं। बताया कि सोमवार सुबह महिला जरूर आई थी। जब पुलिस ने पूछा कि सुबह क्या करने आई थी, तो जवाब नहीं मिला। इस बीच एसपी देहात सुभाष चंद्र शाक्य भी घटनास्थल पर गए वहां एसपी देहात ने बारीक जांच पड़ताल की, सभी के बयान लिए। इस दौरान धर्मस्थल प्रबंध समिति के प्रबंधक की गैरमौजूदगी में कार्यभार देखने वाले बल्देव ने बताया कि महिला रविवार रात नहीं आई, वह सुबह आई थी पुलिस को किसी ने बताया कि रविवार रात नौ बजे महिला को खुटार के तिकुनिया के पास देखा गया, जबकि महिला ने पुलिस को बताया कि वह शाम सात बजे धर्मस्थल में थी। पुलिस महिला के बयानों की पुष्टि के लिए तिकुनिया चौराहे पर लगे सीसीटीवी फुटेज देख रही है। खुटार थाने की पुलिस ने महिला को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। इस बीच महिला का पति भी ऊधमसिंह नगर से खुटार आ गया है।

– शाहजहाँपुर से अंकित कुमार शर्मा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।