डाक्टर से दो करोड़ की रंगदारी मांगने वाले दो सदस्यो को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

जौनपुर- यूपी एसटीएफ टीम ने जौनपुर के एक डाक्टर से दो करोड़ रूपये रंगदारी मांगने के मामले में दो बदमाशो को गिरफ्तार किया है। ये लोग माफिया डान मुन्ना बजरंगी के नाम पर गुड्डा टैक्स की मांग किया था। यह सनसनी खेज मामला सामने आते ही डाक्टरो, नसिंग होम मालिको और बड़े व्यापारियों में हड़कंप मच गया है।
जौनपुर नगर के मड़ियाहंू पड़ाव पर स्थित ईशा हास्पिटल के मालिक डा0 रजनीश श्रीवास्तव से अज्ञात बदमाशो द्वारा फोन करके दो करोड़ रूपये रंगदारी मांगी गयी थी। रंगदारी मांगने वाला मुन्ना बजरंगी गिरोह का सदस्य बताया था। डाक्टर ने उसे 15 लाख रूपये दिया था। इसकी जानकारी जिले की पुलिस और एसटीएफ लखनऊ को हुई तो दोनो टीमें सक्रिय हो गयी। इस गिरोह को पकड़ने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स यूपी के एसएसपी अभिषेक सिंह और अपर पुलिस अधीक्षक विशाल विक्रम सिंह के दिशा निर्देशन में एक टीम जौनपुर भेजी गयी। इस टीम में शामिल कोतवाल धनंजय पाण्डेय, एसआई विनय सिंह सुधीर सिंह और अजय सिंह सर्विलांस व अन्य तकनीकी सहयोग के माध्यम से इस गिरोह के दो सदस्य शुभांसू सिंह उर्फ शिब्बू पुत्र वीरेन्द्र सिंह और प्रशांत सिंह उर्फ बीपी पुत्र श्यामले सिंह निवासी दमोदरा थाना रामपुर को लाईनबाजार थाना क्षेत्र के कन्हईपुर रेलवे क्रासिंग के पास गिरफ्तार किया है। इन बदमाशो के पास रंगदारी में मिले पैसे में आठ लाख 90 हजार रूपये, एक मोटर साईकिल और दो मोबाईल फोन बरामद हुआ है।
पकड़े गये बदमाशो ने पुलिस को बताया कि डा0 रजनीश से हम लोगो ने दो करोड़ रूपये रंगदारी मांगी थी जिससे भयभीत होकर डाक्टर ने बीत 28 मई को पन्द्रह लाख रूपये दिया था।
पुलिस अब यह जांच कर रही है कि रंगदारी वसूलने वाले के सम्बध मुन्ना बजरंगी से है या उनके नाम पर रंगदारी वसूल किया गया था।

जौनपुर से आनन्द यादव की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।