एटीएम काट कर लूटने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार:घटना में प्रयुक्त सब्बल बरामद

गोरखपुर । अपराध और अपराधियों पर नियंत्रण रखने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ सुनील गुप्ता के निर्देश के अनुपालन में कोतवाली थाना प्रभारी जयदीप वर्मा को बड़ी कामयाबी मिली है कोतवाली व कैंट थाना क्षेत्र में एटीएम काट कर लूटने के प्रयास के मामले में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है । इनके पास से घटना में प्रयुक्त सब्बल व गमछा भी बरामद किया गया है।उक्त बात की जानकारी पुलिस अधीक्षक नगर डॉक्टर कौस्तुभ ने पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान दी । उन्होंने बताया कि 15 जून 2020 को कोतवाली थाना क्षेत्र के केनरा बैंक के एटीएम को लूटने का प्रयास किया गया था जिस संबंध में कोतवाली थाने में मुकदमा पंजीकृत है। इसके पश्चात कैंट थाना क्षेत्र में 3 जुलाई की रात को अंबेडकर चौराहे पर एचडीएफसी बैंक को तोड़कर पैसा लूटने का प्रयास किया गया था इस संबंध में भी कैंट थाने में मुकदमा पंजीकृत है। घटना के खुलासे के लिए टीम लगी हुई थी । सीसीटीवी फुटेज की मदद से पांच अभियुक्तों को बीएसएनएल कार्यालय के पास शास्त्री चौक से आज गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए बदमाशों में से पूर्णवासी का अपराधिक रिकॉर्ड भी है यह सभी नए उम्र के लड़के हैं जो अपराध की घटना को कारित करने का प्रयास कर रहे थे । इनकी करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई जिसके आधार पर इनकी पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया गया । पकड़े गए लड़कों ने पूछताछ के दौरान अपना नाम अर्जुन चौहान पुत्र दिनेश चौहान निवासी मनीराम थाना पीपीगंज सद्दाम पुत्र अनवर अली निवासी रायपुर थाना रायपुर जनपद बहराइच राहुल पुत्र भुल्लन निवासी जगदीशपुर थाना पिपराइच और पूर्णवासी पुत्र चंद्रभान निवासी चनकापुर थाना चौरी चौरा और शाहरुख पुत्र साहिल निवासी हुमायूंपुर उत्तरी थाना गोरखनाथ बताया।

गिरफ्तार करने वाली टीम में उप निरीक्षक पंकज कुमार उप निरीक्षक नंद लाल यादव कांस्टेबल विकास कुमार प्रमोद कुमार अखिलेश कुमार आशीष यादव मोहम्मद परवेज शामिल रहे । प्रेस वार्ता के दौरान क्षेत्राधिकारी कोतवाली बी पी सिंह भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।