लुटेरे और जालसाज़ सिपाही अनुज चौधरी को को एसपी अजय कुमार ने किया बर्खास्त

मैनपुरी – मैनपुरी में तैनाती के दौरान सिपाही अनुज कुमार ने सरसों के तेल से लदे ट्रक को लूट कर सारा तेल बेच लिया था, उसके साथियों के क़ब्ज़े से रूपया 9 लाख बरामद भी हुए थे। इसी तरह एक अन्य मामले में उसने बोलेरो कार की लूट की थी, बाद में पुलिस टीम ने लूट का खुलासा कर बोलेरो कार को बरामद किया था। इसी तरह, यह आरक्षी जनपद फ़िरोज़ाबाद से भी एक धोखाधड़ी के मामले में जेल जा चुका है।

उल्लेखनीय है कि जनपद मैनपुरी ज्वाइन करने के बाद जब सिपाही की इस प्रकार की करतूतों की जानकारी अजय कुमार को हुई तो उन्होंने पूरे मामले की सीओ और एडिशनल एसपी द्वारा विभागीय जाँच कराई। जाँच में समस्त आरोपों की पुष्टि होने के बाद, सुनवाई का पर्याप्त अवसर देने के बाद दोषी पाते हुए इस पुलिस आरक्षी अनुज कुमार को पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया।

एसपी अजय कुमार का बिल्कुल साफ़ संदेश है कि पुलिस महकमें में अपराधी और भ्रष्टाचारी के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए। जब जब इस तरह के गंभीर मामले संज्ञान में आएँगे तब तब इसी तरह की सख़्ती अमल में लाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।