पुलिस वाले ने फौजी को जड़ा थप्पड़: पत्नी और बच्चों को भी पीटने का आरोप,धरने पर बैठा फौजी

फर्रुखाबाद- फर्रुखाबाद में एक बार फिर पुलिस वालों के आत्याचार का मामला सामने आया है। इस बार पुलिस का कहर किसी आम नागरिक पर नहीं बल्कि आर्मी के जवान और उसने परिवार पर बरपा है। अक्सर मीडिया की सुर्खियों बने रहने वाले कोतवाल ने अपने परिवार के साथ गंगा नहाने आए फौजी की डंडों से पिटाई कर दी। कोतवाल साहब का गुस्सा यही ठंडा नहीं पड़ा उन्होंने फौजी के साथ गंगा नहाने आई पत्नी और बच्चों को भी नही बख्शा उन्हें भी बुरी तरह से पीटा। पुलिस की पिटाई से आहत परिवार वाले धरने पर बैठ गए बाद में एसडीएम सदर ने उसे समझकर मामले को शांत कराया।

मामला सदर कोतवाली के पांचाल घाट का है जहां गंगा दशहरा पर आस्था की डुबकी लगाने आए पूर्व सैनिक को शहर कोतवाल ने थप्पड़ जड दिया। विरोध करने पर उसकी पत्नी के साथ भी हाथापाई की। शहर कोतवाली क्षेत्र के नेकपुर स्थित एसआर कोल्ड के निकट निवासी पूर्व सैनिक भानु प्रताप सिंह चन्देल अपनी पत्नी साधना के साथ गंगा स्नान करने आया था। वह अपनी पत्नी और साढ़ू के साथ पांचाल घाट पुल पर गंगा नहाने जा रहे थे। सुरक्षा व्यवस्था में लगे शहर कोतवाल संजीव राठौर वहां से निकल रहे थे। अव्यवस्था देखकर वे गाली-गलौज करने लगे। इसका विरोध करने पर पूर्व सैनिक के साथ अभद्रता की और उनसे धक्कादे दिया। जब फौजी ने का की वह पूर्व सैनिक है तो प्रभारी निरीक्षक ने उसे थप्पड़ मार दिया।

फौजी का आरोप है कि पत्नी साधना ने जब इसका विरोध किया तो उसके साथ भी धक्का-मुक्की कर दी और थप्पड़ मार दिया। आक्रोशित पूर्व सैनिक भानू प्रताप पुल पर ही धरने पर बैठ गए। जिससे जाम लग गया। विवाद बढ़ता देख कोतवाल संजीव राठौर मौके से खिसक गए। जाम की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक फतेहगढ़ राजेश पाठक मौके पर पंहुचे और पूर्व सैनिक को समझाने का प्रयास किया। पूर्व सैनिक प्रभारी निरीक्षक पर कार्रवाई की मांग करने लगा। जिसके बाद एसडीएम सदर अजीत सिंह मौके पर आ गये। उन्होंने कोतवाल संजीव राठौर के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिया। जिसके बाद पूर्व सैनिक ने धरना समाप्त कर फतेहगढ़ कोतवाली में कोतवाल संजीव राठौर के खिलाफ तहरीर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।