बसपा सपा गठबंधन पर सपा की कुर्बानी को भाजपा ने नाम दिया सपा की हार का

लखनऊ- लोकसभा चुनाव में बसपा से गठबंधन के लिए सीटों की कुर्बानी देने वाले सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बयान पर राजनीति गरमा गई है भारतीय जनता पार्टी ने अखिलेश यादव के इस बयान को चुनाव से पहले हार मानने वाला बताया है मैनपुरी में अखिलेश ने कहा था कि गठबंधन के लिए वह त्याग को तैयार हैं और अगर उन्हें गठबंधन करने के लिए दो-चार सीटें कम पर भी समझौता करना पड़े तो वह पीछे नहीं हटेंगे अखिलेश के इस बयान पर बीजेपी ने कहा है कि जूनियर पार्टनर बनकर उन्होंने पहले ही हार मान ली है बीजेपी का कहना है कि सपा यूपी में पहले नंबर दो की पार्टी थी और अब वह नंबर तीन हो जाएगी।
समाजवादी पार्टी ने कहा है कि अखिलेश यादव ने जिस त्याग की बात की है उसका सबसे बड़ा मकसद बीजेपी को हराना है सपा प्रवक्ता सुनील साजन ने कहा कि हमे चाहे जो भी कुर्बानी देनी पड़े हम बीजेपी को हराएंगे दूसरी तरफ बीजेपी का कहना है कि मायावती से उनकी कितनी निभेगी अभी चुनाव आने तक इंतजार कीजिए।

अखिलेश यादव के बयान को कांग्रेस ने दूरदर्शिता वाला बताया है कांग्रेस नेता पीएल पूनिया ने कहा कि अखिलेश के बयान से यह संदेश मिलता है कि 2019 में हर हाल में महागठबंधन होकर रहेगा. उन्होंने कहा कि गोरखपुर, फूलपुर के बाद कैराना और नूरपुर ने दिखा दिया है कि एकसाथ मिलकर बीजेपी को परास्त किया जा सकता है

बता दें कि मायावती ने पहले ही साफ कर दिया था कि अगर उन्हें सम्मानजनक सीटें नहीं मिलीं तो उनकी पार्टी अकेले ही चुनाव लड़ेगी मायावती के इस बयान को राजनीतिक तौर पर एक बड़े बयान के तौर पर देखा जा रहा था जिसमें उन्हें बड़ा पार्टनर मानने की एक जिद निहित थी इसके बाद अब अखिलेश ने समझौते के लिए सीटों की कुर्बानी देने तक की बात कह डाली है।

-देवेन्द्र प्रताप सिंह कुशवाहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।