निर्माणाधीन 5 राजकीय मेडिकल कालेजों का निर्माण कार्य हो फरवरी 2019 तक पूर्ण:आशुतोष टण्डन

लखनऊ – उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टण्डन ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये है कि केन्द्र सहायतित योजना के अन्तर्गत निर्माणाधीन 05 राजकीय मेडिकल कालेजों का निर्माण कार्य फरवरी, 2019 तक पूरा करना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी कहा कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता एवं समय सारिणी का अनुपालन भी किया जाय, इसके साथ ही मेडिकल कालेजों की विशिष्टता पर विशेष ध्यान दिया जाय।
चिकित्सा शिक्षा मंत्री आज यहां चिकित्सा शिक्षा निदेशालय में केन्द्र सहायतित परियोजना (फेज-1) के तहत मेडिकल कालेजों के निर्माण की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आम जनता को गम्भीर रोगों के उपचार एवं उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए फैजाबाद, बस्ती, बहराइच, फिरोजाबाद व शाहजहांपुर जनपदों में मेडिकल कालेजों का निर्माण किया जा रहा है। सम्बन्धित अधिकारियों को टाइमटेबुल के हिसाब से निर्माण कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिये गये है।
उन्होंने यह भी कहा कि निर्माणाधीन मेडिकल कालेजों के बन जाने से आस-पास के क्षेत्रों के लोगों को बड़े शहरों में इलाज के लिए नहीं जाना पड़ेगा इससे धन व समय दोनों की बचत होगी। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य हर हाल में फरवरी, 2019 में पूर्ण कर लिये जाये।
इस अवसर पर प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा डा0 रजनीश दुबे, विशेष सचिव शमीम अहमद खान, महानिदेशक डा0 के0के0 गुप्ता, समस्त राजकीय मेडिकल कालेजों के प्राचार्यगण व नोडल अधिकारी तथा सम्बन्धित जिला चिकित्सालयों के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।