गुनाह यही है कि मै भ्रष्टाचार और परिवारवाद के खिलाफ पूरी ताकत से खड़ा हूँ:मोदी

शाहजहांपुर -शाहजहाँपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज किसान कल्याण रैली का विशाल जनसभा को संबोधित किया। मोदी ने आते ही शहीदों की नागरी को प्रणाम करते हुए अपनी स्पीच शुरू की उन्होंने कहा कि गुनाह यही है कि मैं भ्रष्टाचार और परिवारवाद के खिलाफ पूरी ताकत से खड़ा हूं :मोदी। पीएम मोदी ने किसान रैली में विपक्षी दलों और राहुल पर साधा निशानागन्ना किसानों को जल्द बकाया भुगतान करवाने का दिया भरोसा लेकिन शाहजहाँपुर की जनता को मोदी से उम्मीद थी की यहाँ की जनता के लिए कुछ घोसणा करेगी किसी इंडस्टी का लगबने का लेकिन यहाँ का पड़ा लिखा नव जबान मोदी की इस रैली से न खुश नाजर अ रहा था।
वी/ओ-शाहजहाँपुर उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी किसान मंडी के पास आयोजित किसान कल्याण रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने यह फैसला किया है कि देश के गन्ना किसानों को गन्ने पर लागत मूल्य के ऊपर लगभग 80% सीधा लाभ मिलेगा। धान, मक्का, दाल और तेल वाली 14 फसलों के सरकारी मूल्य में 200 रुपये से 1800 रुपये कि बढ़ोतरी देश के इतिहास में कभी नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि जब आवश्यकता से अधिक चीनी की पैदावार होती है तो किसानों का पैसा फंस जाता है। सरकार ने फैसला लिया कि गन्ने से सिर्फ चीनी ही पैदा ना हो बल्कि इससे गाड़ियों के लिए ईंधन भी बने। इसके लिए गन्ने से एथनॉल बनाने और उसे पेट्रोल में मिक्स करने का निर्णय लिया गया। कुछ दिन पूर्व देशभर के गन्ना किसान मुझसे भेंट करने आए। तब मैंने कहा था कि बहुत जल्द अच्छी खबर उनको मिलेगी। शाहजहांपुर में मैं वही वादा पूरा करने आया हूं। हाल ही में सरकार ने फैसला किया है कि आपको अब गन्ने पर लागत मूल्य के ऊपर लगभग 80 प्रतिशत सीधा लाभ मिलेगा।
उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि कल देश की जनता ने देखा कि कुछ लोगों को प्रधानमंत्री की कुर्सी के अलावा कुछ नहीं दिखता है। पीएम की कुर्सी के सिवाए उनको न तो गरीब दिखता है, न नौजवान दिखता है, न ही किसान दिखता है। हम पूछ रहे हैं कि अविश्वास का कारण क्या है? कारण नहीं बता पाए तो गले पड़ गये। प्रधानमंत्री मोदी लोगो से सवाल करते हुए बोले कि चार साल आपकी सेवा की है। मैंने कोई गलत काम किया है? मैंने कुछ अपने लिए किया क्या? मेरा गुनाह यही है कि मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा हूं। परिवारवाद के खिलाफ पूरी ताकत से खड़ा हूं। उन्होंने विपक्षी गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आजकल एक दल नहीं दल के साथ दल, दल के साथ दल हो रहा है और जब दल के साथ दल हो तो दलदल हो जाता है और जितना ज्यादा दलदल होता है उतना ज्यादा कमल खिलता है। साइकिल हो या हाथी किसी को भी अब बना साथी, लेकिन आपके स्वांग को देश जान चुका है।

– शाहजहांपुर से अंकित कुमार शर्मा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।