ईवीएम से है लोकतंत्र को खतरा:अखिलेश यादव

लखनऊ – समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा माना है। अखिलेश यादव ने आज लखनऊ में समाजवादी पार्टी के कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह की पुण्य तिथि पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद मीडिया को संबोधित किया।

इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि इस बार कैराना लोकसभा व नूरपुर विधानसभा उपचुनाव में बड़ी गड़बडिय़ों के कारण लोगों का भरोसा ईवीएम से टूट गया है। अखिलेश ने कहा कि कैराना तथा नूरपुर में जहां गठबंधन का वोट ज्यादा है वहां लगता है कि स्ट्रेटजी के तहत मशीनों में खराबी आई है। उन्होंने कहा कि अब तो ईवीएम ने से कहीं पर भी मतदान होना लोकतंत्र के लिए खतरा है। समाजवादी पार्टी की मांग है कि देश में बैलेट पेपर से चुनाव होना चाहिए, बैलेट पेपर से चुनाव होने से लोगों का लोकतंत्र पर विश्वास बढ़ेगा उन्होंने कहा कि लोकसभा तथा विधानसभा उप चुनाव में ईवीएम के कारण जहां जहां मतदान प्रभावित हुआ वहां दोबारा मतदान होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।