UPPCL भर्ती में धांधली! जांच के लिए एसटीएफ ने एसआईटी का किया गठन

लखनऊ-उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन में जूनियर इंजीनियर की भर्ती में धांधली की जांच के लिए यूपी एसटीएफ ने एसआईटी का गठन किया है. एसएसपी एसटीएफ अभिषेक सिंह ने एएसपी विशाल विक्रम की अध्यक्षता में एसआईटी बनाई है. इसमें एएसपी के साथ तीन डिप्टी एसपी भी एसआईटी में शामिल किए गए हैं.
बता दें पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन की इसी साल 11 फरवरी को हुई जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) ट्रेनी पद की आॅनलाइन परीक्षा में कथित धांधली/पक्षपात की जांच एसटीएफ से कराने के निर्देश दिए.
दरअसल परीक्षा में धांधली की शिकायत ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा तक पहुंची थी. मामले में मंत्री ने एक पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री को इसकी जानकारी दी. साथ ही अनुरोध किया कि इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच प्रदेश सरकार की किसी एजेन्सी से कराई जाए. अपने पत्र में ऊर्जा मंत्री द्वारा कहा गया कि पावर कारपोरेशन द्वारा परीक्षार्थियों के लिए इस परीक्षा की आंसरकी 18 फरवरी को जारी की गई थी. इसके जारी होने के बाद परीक्षार्थियों के हवाले से मीडिया द्वारा खबरें प्रसारित की गईं कि उक्त परीक्षा में कुछ केन्द्रों पर अनियमितताएं हुई हैं।
-अनुज मौर्य की रिपोर्ट लखनऊ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।