5 दिवसीय गुड़ महोत्सव व सरस मेले में स्टालों पर कार्यरत महिला समूहों ने खाना न मिलने पर किया हंगामा

मुज़फ्फरनगर – 5 दिवसीय गुड़ महोत्सव एंव सरस मेला में स्टालों पर कार्यरत महिला समूहों ने खाना न मिलने पर जमकर हंगामा किया ।देर शाम से रात्रि तक खाना नही मिलने पर जमकर हंगामा किया गया । आलाधिकारियों पर भी अनमित्ताओं के आरोप लगाये।

जनपद मु0 नगर के नुमाईश कैम्प में आयोजित प्रदेश सरकार के विशेष कार्यक्रम सरस मेला दीपावली गुड़ महोत्सव में बीती देर रात्रि में स्टालों पर कार्यरत महिला पुरुषों ने जमकर हंगामा किया ।हंगामा करने वाले सभी महिला पुरुषों का कहना था की वे सभी दूरस्थ जनपदों , जिले के ब्लाकों, शामली,मु0 नगर , सहारनपुर आदि जगहों से यहां आये है ।

यह मेला खासकर महिला समूह से जुडी महिलाओं के लिए लगाया गया था जिसमे हम सभी महिलाओं को स्टालों पर यह कहकर कार्यरत किया गया था की यहां आपकी सहूलियत के लिए सरकार द्वारा खाने -पीने से लेकर रहने तक की भी सुविधा होगी लेकिन महिला समूह से जुडी महिलाओं ने आरोप लगाते हुए बताया की जब प्रदेश सरकार से इस मेले के लिए सब सुविधाएँ थी तो फिर हमे उनका लाभ क्यों नही मिल पा रहा है ।

उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया की यहां महिलाओं के लिए न शौचालय,न नहाने की व्यवस्था ही की गई जबकि यह मेला दिनांक 20/10/2019 से प्रारम्भ होकर दिनांक 25/10/2019 तक चलेगा उन्होंने मेले के जिम्मेदार अधिकारियों पर भी आरोप लगाते हुए कहा की यहां तैनात सभी महिला पुरुष समूह से जुड़े प्रतिएक व्यक्ति को जिस हिसाब से बुलाया गया था उस हिसाब से उनकी व्यवस्था नही हो रही।दूसरा सभी को यहां देर शाम से लेकर अब देर रात्रि तक भी खाना नही मिला है जिस कारण या तो उन्हें भूखा सोना पड़ रहा है या फिर अपने पैसों से ही खाने का इंतेजाम करना पड़ रहा है ।।

इस दौरान मोके पर महिला समूह से जुड़े लोगों में
शिक्षा पत्नी सतपाल निवासी गांव दुलेहरा क़स्बा शाहपुर ,अनीता पत्नी मांगे राम ,रामपाल पुत्र बिशन सिंह निवासी कुरालसी थाना बुढ़ाना , बेगराज पुत्र रोहताश, निवासी थानाभवन जनपद शामली, सतेंद्र कुमार पुत्र हरी सिंह निवासी गांव सम्भल्हेडा थाना मीरापुर मु0 नगर ,काजल पत्नी जोगिन्दर निवासी पनिहालि थाना नांगल जनपद सहारनपुर।

रिपोर्ट भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।