49 वें दिन वकीलों की हुई हड़ताल खत्म

फतेहपुर – जनपद से तहसील खागा में बैनामा पर बेतहाशा बैनामा शुल्क बढ़ाए जाने के विरोध में चल रहे आंदोलन व हड़ताल के 49 वे दिन व अनशन के 17वे दिन संघर्ष समिति ने आंदोलन की समीक्षा की और आम सभा में उप जिला अधिकारी व तहसीलदार खागा की मौजूदगी में हड़ताल समाप्त करने की घोषणा की गई।
संघर्ष समिति ने बताया कि लगभग 70% मांगे मानी जा चुकी हैं शेष मांगों के लिए संघर्ष समिति की तरफ से माननीय उच्च न्यायालय इलाहाबाद में एक जनहित याचिका भी दायर की गई है जिसकी आज सुनवाई हुई है। जिसमे डबल बेंच ने आदेश सुरक्षित रख लिया है। मांगो को माने जाने और जनहित याचिका की समीक्षा कर हड़ताल समाप्त की गई है। प्रति शनिवार को सब रजिस्टार खागा के कार्यालय में तब तक हड़ताल जारी रहेगी। जब तक सब रजिस्टार का ट्रांसफर नहीं कर दिया जाता है। जो मांगे मानी गई है। जिसमें प्रमुख रूप से जिस जमीन का रेट ₹600 लाख था उसे 400 लाख 550 लाख का 350 लाख 5:00 तक लाख का 250 लाख 200 लाख का 150 लाख किया गया है तथा 19 गांव पैमाना रेट से हटाए गए हैं 500 वर्ग मीटर तक की जिस जमीन का रेट 750000 था उसे 135000 किया गया तथा तहसील क्षेत्र के 88 गांव जो सड़क आबादी के नंबर रेट लिस्ट में नहीं थे उन्हें जोड़ा गया है। इस प्रकार करीब 70% संघर्ष के बदौलत मांगे मानी जा चुकी हैं आज भी अनशन का 17 वां जत्था वरिष्ठ अधिवक्ता राजेंद्र सिंह की अध्यक्षता में बैठा जिसमें प्रमुख रुप से महेंद्र राज सिंह, रामचंद्र श्रीवास्तव, धर्मेंद्र सिंह, संजय सिंह, इसराइल फारूकी, कपिल यादव, मेहराब सिद्धकी, उमर हयात, मलखान सिंह यादव, हरिशंकर सिंह, अनशन में बैठे हड़ताल समाप्त होने से पहले सह संयोजक मोतीलाल 49 दिन चले आंदोलन की समीक्षा की। उसके बाद उप जिलाधिकारी व तहसीलदार खागा ने जूस पिलाकर अनशन समाप्त करवाया। संयोजक अशोक कुमार गुप्ता तथा राजेंद्र सिंह ने अनशन समाप्त करने की घोषणा की। इस अवसर पर संघर्ष समिति के समस्त सदस्य सभी अधिवक्ता स्टांप वेंडर दस्तावेज लेखक मुंशी भारी संख्या में उपस्थित रहे। संघर्ष समिति ने घोषणा की कि जब भी किसी प्रकार का कोई जुल्म अत्याचार किया जाएगा तो अधिवक्ता लड़ाई लड़ने में पीछे नहीं रहेंगे। वह अपने संघर्षों की परंपरा को बनाए रखेंगे 7 दिसंबर से सभी न्यायालयों में न्यायिक कार्य तथा तथा बैनामा व तहसील के समस्त कार्य किए जाएंगे इस अवसर पर संघर्ष समिति के लोगों ने जीत का जश्न मनाया और एक दूसरे का मुंह मीठा कराते हुए हड़ताल खत्म की।

– राम बहादुर निषाद फतेहपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।