20 लाख की रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार: मुन्ना बजरंगी का चचेरा भाई बनकर मांग रहा था रंगदारी

जौनपुर/जलालपुर – स्थानीय थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे वाराणसी से जौनपुर सड़क पर यूनियन बैंक ऑफ इंडिया जलालपुर के समीप स्थित हर्षित हेल्थ केयर के डा0 आर के गुप्ता से 20 लाख रुपए की रंगदारी मांगने वाला शनिवार की रात्रि गिरफ्तार कर लिया गया
बताते हैं कि डॉक्टर आर के गुप्ता से 11 जुलाई को सायं लगभग 6:00 बजे अजित चौरसिया पुत्र मिठाईलाल तथा पंकज जायसवाल पुत्र बृजलाल निवासीगण पुरेव थाना जलालपुर ने मुन्ना बजरंगी का चचेरा भाई सूर्या बनकर फोन किया । और मुन्ना बजरंगी के हत्यारे को मारने के लिए पैसे की व्यवस्था कर रहा हूं कहकर 20 लाख रुपए की मांग किया और कहा कि यदि एक सप्ताह में पैसा नहीं दिया तो तुम्हारे पूरे परिवार को समाप्त कर दूंगा । और धमकी दिया कि यदि पुलिस को इसकी सूचना दिया तो 25 लाख रुपए तुमसे वसूल करूँगा । फोन से 20 लाख की मांग सुनकर डाक्टर सकते में आ गया । बहुत सोच विचार करने के बाद साहस का परिचय देते हुए थाने पर जाकर थानाध्यक्ष को पूरी बात बताई । जिस फोन से पैसे की मांग की गई थी उसका मोबाइल नंबर भी दिया ।
मामले को संज्ञान में लेकर चौकीइंचार्ज संतोष पाठक और सर्विलांस सेल जौनपुर सक्रिय हो गया । और लोकेशन के आधार पर सर्विलांस सेल जौनपुर तथा चौकीइंचार्ज संतोष पाठक व कांस्टेबल हरेंद्र प्रताप ने शनिवार की रात्रि जलालपुर रेलवे क्रासिंग के समीप से दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया और धारा 386 ,507 , 420 , 467, 468 , 471 , 201 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर न्यायालय भेज दिया । अभी 11 जुलाई को वाहन चोरों के साथ दो पीकअप , एक आटो तथा एक अपाचे बाईक की बरामदगी कर बड़ा खुलासा चौकी इंचार्ज ने किया था । और फिर 11 जुलाई को बीस लाख रंगदारी मागने की घटना का खुलासा भी 15 जुलाई को कर देना यह बहुत ही सराहनीय कार्य है । इन्होंने सिर्फ अपना ही नहीं पुलिस विभाग के गौरव को बढाया है । इस समय यह क्षेत्र में काफी चर्चा का विषय बना हुआ है ।

रिपोर्ट-आनन्द यादव जौनपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।