13 सितंबर को जिले भर के 31 केंद्रों पर होगी नीट परीक्षा

बरेली। 13 सितंबर यानी रविवार को नीट यूजी 2020 की परीक्षा आयोजित होगी। इस परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी कर ली है। जिले भर में 31 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। मध्याह्न 2 बजे से अपराह्न 5 बजे तक यह परीक्षा होगी। इसमें 13996 परीक्षार्थी शामिल होंगे। मुख्य प्रवेश गेट पर ही सभी परीक्षार्थियों की जांच की जाएगी। दोपहर 12 बजे से परीक्षार्थियों की जांच के लिए सभी अधिकारी अपनी-अपनी डयूटी पर मुस्तैद रहेंगे। महिला परीक्षार्थियों की जांच के लिए महिला दंडाधिकारी एवं महिला पुलिस बल रहेंगी। कोविड-19 के मद्देनजर शारीरिक दूरी का पालन करना अनिवार्य है। सभी मास्क पहनकर परीक्षा देंगे। प्रत्येक परीक्षा केंद्र से करीब 100 मीटर की दूरी पर बैरियर लगाया जाएगा। वहां से सभी को परीक्षा केंद्र तक पैदल ही जाना होगा।
एग्जाम हॉल में ले जा सकेंगे ये चीजें
– परीक्षा केंद्रों में उम्मीदवारों को नीट 2020 एडमिट कार्ड ले जाना होगा और सेल्फ डिकलेरेशन देना होगा कि वो कोरोना पॉजिटिव नहीं है और न ही किसी कोरोना के मरीज़ के संपर्क में आए हैं।
– फोटोग्राफ ले जाना होगा (जो एप्लिकेशन फॉर्म में अपलोड किया हो)।
– फोटो आईडी।
– उम्मीदवार अपने साथ हैंड सैनिटाइजर ले जा सकेंगे।
– एग्जाम हॉल में उम्मीदवारों को अपने लिए सिर्फ ट्रांसपेरेंट पानी की बोतल लाने की इज़ाजत होगी।
– मास्क और ग्लव्ज पहनान सभी उम्मीदवारों के लिए अनिवार्य होगा।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।