12 से 18 साल आयुवर्ग के भी किशोर-किशोरियों को लगाई गई कोरोना वैक्सीन

अभियान में 29 हजार छूटे लोगों को लगी सेकेंड डोज
6 से 24 जून तक चलाया गया था सेकेंड डोज से छूटे लोगों के लिए अभियान

हमीरपुर- कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज से छूटे हुए लाभार्थियों के लिए जून में चलाए गए अभियान के दौरान करीब 29 हजार लोगों को प्रतिरक्षित किया गया। जबकि 12 से 18 वर्ष आयु वर्ग के किशोर-किशोरियों को भी पहली व दूसरी डोज लगाई गई।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ महेश चंद्रा ने बताया कि 6 से लेकर 24 जून तक विशेष अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान कोविड की दूसरी डोज से छूटे लोगों को चिन्हित कर उन्हें कोविड टीका से प्रतिरक्षित किया गया। अभियान के दौरान जनपद के सात ब्लाकों में टीमों ने 56508 घरों का भ्रमण किया और 18 साल से ऊपर के 17728 लोगों को कोरोना की सेकेंड डोज लगाई। 12 से 18 साल आयुवर्ग के 6988 किशोर-किशोरियों को वैक्सीन का फर्स्ट और 11270 को सेकेंड डोज लगाया गया। 60 साल से ऊपर के 3615 ऐसे बुजुर्गों, जिन्हें कोरोना की दोनों डोज लग चुकी थी और नौ माह से अधिक का समय भी हो गया था, उन्हेंं प्रीकॉशन डोज लगाया गया।

जनपद में मात्र एक कोरोना एक्टिव केस
पिछले कुछ दिनों से कोरोना केसों में बढ़ोतरी हुई थी, मगर अच्छी खबर यह है कि इस बार कोरोना संक्रमण से कोई जनहानि नहीं हुई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.एके रावत के अनुसार जनपद में इस वक्त कोरोना एक्टिव केस की संख्या एक है। 54 साल के इस कोरोना संक्रमित मरीज को 28 जून को होम आइसोलेशन में रखा गया था। जल्द ही इसका होम आइसोलेशन पूरा हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।