सड़क और पुलिया के निर्माण में घटिया ईट व बालू सीमेंट का उपयोग होंने से लोगों में नाराजगी

बिहार: मुजफ्फरपुर जिले के सकरा प्रखंड के मिसरौलिया गांव मे नाबार्ड के द्वारा बनाई जा रही एक करोड़ पचास लाख रुपये से सड़क एव पुलिया का निर्माण धटिया ईट बालू मिट्टी एव सीमेंट के द्वारा किए जाने से क्षुब्ध मुखिया चमेली देवी एव मजदूर नेता प्रेमालाल राय के नेतृत्व मे ग्रामीणो ने मजदूरो से पुलिया को धटिया निर्माण से क्षुब्ध हो कर तोडवा डाला । ग्रामीणो ने बताया कि ठीकेदार अभियंत्रा के मिली भगत से रात दिन चार पुलिया का निर्माण कर डाला । उक्त पुलिया चुकि गांव से बाहर है । इस लिए ग्रामीण दिन मे धटिया निर्माण को रोक दिया है ।मुखिया पति सह मजदूर नेता ने बताया कि योजना के अंतर्गत कोई जानकारी पंचायत को नही है ।और ठेकेदार और अभियंत्रा और ऐजेसी के मिली भगत से सरकार का करोड़ो रूपये का बंदर बाट होना तय है ।लेकिन अब जनता जाग गयी है ।अब धटिया निर्माण कार्य कतयी बर्दाश्त नही किया जा सकता है ।ठेकेदार स्थल पर आकर पराकलण के अधार के मुताबिक कार्य करे तभी आगे कार्य करने दिया जाए गा ।
इस संदर्भ मे जिला परिषद सदस्य रविन्द्र राय ने बताया कि यह सड़क राम चन्द्र चौधरी के धर से शहाबुद्दीन के धर होते हुए मो0 सलाम के धर तक सड़क का काली करण एवं ठलाई का कार्य करना है ।जिस मे चार पुलिया का निर्माण किया गया है ।जो सुर्खी एव धटिया बालु सीमेंट से निर्माण की गयी है ।जिसे ग्रामीणो ने मजदूरो से पुलिया को तोडवा दिया है ।जब तक जांच कर ली नही जाती तब तक कार्य नही करने दिया जाएगा ।

-नसीम रब्बानी पटना बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।