स्व0 ऊदल के नाम से स्मृति द्वार का हुआ शिलान्यास

*कामरेड ऊदल आज भी प्रेणास्रोत — डॉ अवधेश।

वाराणसी/पिंडरा- पूर्व में कोलअसला के नाम प्रचलित व वर्तमान में पिंडरा विस् क्षेत्र से 9 बार विधायक रहे स्व0 कामरेड ऊदल की स्मृति में प्रवेश द्वार का शिलान्यास क्षेत्रीय विधायक डॉ अवधेश सिंह शुक्रवार को अपराह्न में किया।
पिंडरा स्थित विधायक मोड़ पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान विधायक ने कहा कि जाति-पाति से परे होकर जिस तरह से स्व0 ऊदल 9 बार इस क्षेत्र से विस् में प्रतिनिधित्व किया वह आज भी लोगों के लिए प्रेणास्रोत है। उन्होंने कहाकि स्व0 ऊदल एक ब्यक्ति नही विचार थे। उनके ईमानदारी की कितनी भी सराहना की जाय कम होगी।इस दौरान उन्होंने कहाकि आने वाले वर्ष में इस क्षेत्र में दो दर्जन परियोजना धरातल पर दिखेगी। उन्होंने कहाकि सिंधोरा में एक नया थाना, कठिराव में एडिशनल पीएचसी, मधुमखिया में डेढ़ करोड़ की लागत से पशु शाला व करोड़ो की लागत से नागेपुर में सांस्कृतिक संकुल समेत योजनाओं के बाबत जानकारी दी। उन्होंने कहाकि जो क्षेत्र के विकास व देश के सुरक्षा में योगदान दिया उसके सम्मान में प्रवेश द्वार बनेगा। उसी क्रम में कथौली व बसनी में देश की सीमा की सुरक्षा के दौरान शहीद हुए शहीदों के गांव तथा एक तहसील पर प्रवेश द्वार बनेगा।
शिलान्यास समारोह की अध्यक्षता रामाश्रय सिंह संचालन जेपी दुबे स्वागत कामरेड उदल के पौत्र अजय ऊदल व धन्यवाद ज्ञापन पवन सिंह ने दिया।
इस दौरान समारोह को पूर्व ब्लॉक प्रमुख सुरेन्द्र सिंह, सतेंद्र सिंह, श्रीप्रकाश दुबे, संतोष सिंह, बबलू मिश्र, प्रकाशचन्द, संदीप सिंह, मोहित गुप्ता,धनंजय शर्मा व मनीष पाठक ने संबोधित किया।
समारोह के दौरान दर्ज़नो ग्राम प्रधान कार्यकर्ता व ग्रामीण उपस्थित रहे।

*3 महीने में बनेगा स्मृति द्वार*

विधायक निधि से साढ़े चार लाख रुपये से निर्मित होने वाला स्मृति द्वार तीन महीने में तैयार होगा। वाराणसी- जौनपुर मार्ग पर पिंडरा बाजार से कामरेड ऊदल के गांव जाने वाले देवराई गांव के मोड़ पर उक्त द्वार के शिलान्यास अवसर पर ए ई ए0 के0 कुमार व जेई सुरेन्द्र प्रसाद ने बताया कि 18 फिट ऊँचाई व चौड़ाई के बनने वाले स्मृति द्वार तीन माह पूर्व कर दिया जाएगा। इसकी शुरुआत भी एक दो दिन में हो जाएगी।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।