स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघाल के आयोजित सम्मान समारोह में पहुंचे सांसद दीपेन्द्र हुड्डा

रोहतक/हरियाणा- एशियाई खेलों में 49 किग्रा वर्ग बॉक्सिंग में स्वर्ण पदक जीतने पर अमित पंघाल और उनके परिवारजनों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अमित ने प्रदेश ही नहीं पूरे देश का मान-सम्मान बढ़ाया है और हम सब का सीना गर्व से चौड़ा किया है। सांसद ने एशियाई खेलों में पदक जीतने और भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी।
भाजपा सांसद धर्मबीर ने बताया कि तत्कालीन हुड्डा सरकार ने भिवानी जिले के 4 गाँव को उनके खिलाड़ियों द्वारा अन्तराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में पदक जीतने पर आदर्श गांव घोषित किया था। उन्होंने मांग की कि जो खेल नीति हुड्डा सरकार ने लागू की थी, उसको मौजूदा सरकार लागू करे। जिस पर उनका धन्यवाद करते हुए सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हम उनकी मांग का समर्थन करते हैं। अगर यह सरकार पदक विजेताओं के गांव को आदर्श गांव घोषित करती है तो हम उनका स्वागत करेंगे।
उनका कहना था कि अगर यह सरकार ऐसा नहीं करती है तो आप लोगों के आशीर्वाद से आने वाले समय में हमारी सरकार बनेगी और हम जिन गाँवों के खिलाड़ी पदक जीत कर लाएंगे उन्हें आदर्श गाँव घोषित कर विकास के लिए अधिकतम धनराशि देने के साथ हर संभव सुविधाएं और प्रोत्साहन मुहैया कराएंगे ताकि इससे प्रेरित होकर हमारी आने वाली पीढ़ी खेलों के ज़रिए अपने गांव, प्रदेश और देश का नाम और ज्यादा रौशन कर सके।
अमित पंघाल को ‘स्टील मैन ऑफ हरियाणा’ बताते हुए कहा कि उन्होंने रिओ ओलिंपिक में स्वर्ण पदक विजेता को हरा कर स्वर्ण पदक जीता है इसलिए आज के दिन बॉक्सिंग में अपनी श्रेणी में नम्बर एक पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।