सृजन देगा आठ बच्चों को स्कालरशिप:ग्रामीण प्रतिभा खोज परीक्षा के तहत हुआ मेधावियों का चयन

राठ/ हमीरपुर। बच्चों के शैक्षणिक विकास के लिए क्षेत्र में काम कर रही सामाजिक संस्था सृजन एक सोच द्वारा सक्षम भारत अभियान के तहत कराई गई ग्रामीण प्रतिभा खोज परीक्षा भाग 2 के तहत 8 बच्चों का चयन किया गया है। जिन्हें संस्था द्वारा प्रतिमाह 1001 रुपए की स्कॉलरशिप दी जाएगी।
जानकारी देते हुए संस्था के कन्ट्री हेड विनय गुप्ता ने बताया कि बीते दिवस सृजन एक सोच द्वारा 16 गांव में ग्रामीण प्रतिभा खोज परीक्षा का आयोजन किया गया था। जिसमें कुल 2300 छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया था। यह परीक्षा कक्षा 1 से लेकर 8 तक के छात्र-छात्राओं के लिए थी। जिसमें चयनित कुल 8 छात्र छात्र छात्राओं को संस्था द्वारा प्रतिमा 1001 की स्कॉलरशिप दी जाएगी। परीक्षा में कक्षा एक में दीप्ति वर्मा ने , कक्षा दो में खड़ाखर गांव के आर्य ने कक्षा तीन में जिशनू नायक ने, कक्षा चार में सत्यम ने, कक्षा पांच में टोला गांव के जावेद अली ने, कक्षा छ में देवेंद्र ने, कक्षा सात में अमून्द गांव की अंशिका ने, व कक्षा आठ में माधुरी ने बाजी मारी है। जिसके तहत इन मेधावी प्रतिभाओं को स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी। बताते चले संस्था पिछले वर्ष भी इसी तरह की प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया था। जिसके तहत चयनित छात्र छात्राओं को स्कालरशिप प्रदान की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।