सृजन एक सोच ने दस बच्चों को लिया गोद, दिलाएंगे उच्च शिक्षा

*क्योटा फाउंडेशन ने सृजन एक सोच के साथ मिल
एडुओप्स एप्प किया लांच

राठ, हमीरपुर। सामाजिक क्षेत्र में काम कर रही संस्था सृजन एक सोच द्वारा कराए गए प्रतिभा खोज परीक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। जिसमें चयनित 10 छात्रों को सृजन एक सोच द्वारा एल एम पी ग्रुप की मदद से कस्बे के बेहतरीन शिक्षण संस्थानों में उच्चतम शिक्षा तक निशुल्क शिक्षा दिलाई जाएगी। इस दौरान सृजन के कार्यों को ऑनलाइन और बेहतरीन तरीके से करने के लिए क्योटा फाउंडेशन की तरफ से तैयार किये गए एडुओप्स एप की भी लांचिंग की गई। कार्यक्रम का शुभांरभ उपजिलाधिकारी पवन प्रकाश पाठक, तहसीलदार प्रमित सचान , बृजरानी हॉस्पिटल की संचालिका डॉ संतोष सिंह व विधायक प्रतिनिधि भारत अनुरागी ने किया।
जानकारी देते हुए संस्था के रविन्द्र कुमार ने बताया कि सृजन एक सोच द्वारा क्षेत्र के गाँवों के 40 सरकारी विद्यालयों में ग्रामीण प्रतिभा खोज परीक्षा कराई गई थी।जिसका रिजल्ट आज रविवार को घोषित किया गया। जिसके तहत 10 बच्चों को सृजन के द्वारा शहर के अंग्रेजी माध्यम विद्यालय और कोचिंग में दाखिला कराया जायेगा।और इस कार्य को करने में एलएमपी ग्रुप के उल्लास ,सौम्य सेन व बलबीर बोरा सहयोग करेगें। बताया कि इस प्रोग्राम में इंडस वैली पब्लिक स्कूल और क्वेस्ट फ़ॉर एजुकेशन का भी सहयोग रहेगा। इस परीक्षा में प्राथमिक विद्यालय बकरई के छात्र यूनुस मोहम्मद ने प्रथम स्थान, प्राथमिक विद्यालय तुरना के अर्पित कुमार और अनुज ने क्रमशः द्वितीय एवं तृतीय स्थान, प्राथमिक विद्यालय टोला के जावेद ने चतुर्थ एवं प्राथमिक विद्यालय इटायल की प्रतीक्षा ने पांचवां स्थान हासिल किया। इसी दौरान ऑनलाइन माध्यम से जुड़ते हुए क्योटा फाउंडेशन की सीईओ रेखा द्वारा सृजन के कामों की सराहना करते हुए एडुओप्स एप्प के लॉन्चिंग की शुभकामना दी और कहा कि सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस करने वाले वॉलंटियर्स और प्रोग्राम एसोसिएट्स को पांच हजार रुपये भी क्योटा फाउंडेशन देगा। कार्यक्रम में आभार संस्था के कंट्री हेड विनय गुप्ता ने व्यक्त किया। इस दौरान शिवांक श्रीवास्तव,रवि गुप्ता,ब्रज किशोर सिंह चौहान, आदित्य सोनी, महेंद्र, नीलेश भूपेंद्र,पुष्पेंद्र गोविंद अग्रवाल, पारुल, प्रियंका राजनंदिनी, प्रशांत, बसंत आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन शालिनी तिवारी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।