सुशासन दिवस के रूप में मनाई गई पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जी की जयंती

बरेली/फतेहगंज पश्चिमी- ब्लॉक सभागार में बरेली डीएम वीरेंद्र सिंह व क्षेत्रीय विधायक ने अटल जी के चित्र पर पोस्ट अर्पित कर उन्हें याद किया। जिलाधिकारी ने बताया आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी जी के का जन्मदिन है और इस दिन को राज्य सरकार ने आदेश दिया है कि सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाए सुशासन वह होता है जहां अच्छा शासन होता है।जो जनता है जो प्रदेश के निवासी हैं इनको जितनी भी सुविधाएं हैं शिक्षा की सुविधा, स्वास्थ्य की सुविधा, खेतीकिसानी की सड़क की बिजली की पानी की सुविधा देना सरकार का काम है। और राज्य सरकार की पूरी कोशिश है की जनता को इसका लाभ मिले राज राशन कार्ड वितरण हो ही गए सरकार द्वारा पेंशन दी जा रही है विकलांग पेंशन विधवा पेंशन वृद्धा पेंशन स्वच्छ भारत मिशन के तहत सरकार बारह हजार सरकार सीधे खाते में दे रही है जिसका लाभ जनता को मिले । गन्ना किसान जो उनका बकाया भुगतान था उनके लिए राज्य सरकार ने विशेष प्रयास कार मिलों को लोन दिला कर जितने भी गन्ना किसान हैं उनका भुगतान करा दिया है। आयुष्मान भारत सरकार की योजना है मुफ्त में जिसमें पांच लाख तक का इलाज मिलता है उसके कार्ड भी वितरण हो चुके हैं जो लोग छूट गए हैं उन्हें भी इस योजना का लाभ मिलेगा उनके लिए कैंप लगाया गया है जो पात्र हैं उनके लिए सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा ब्लॉग में बिजली विभाग समाज कल्याण विभाग सप्लाई विभाग के लोग कैंप लगाकर बैठे हैं यहां अपने कागज जमा कर फार्म भरवा लीजिए जो पात्र हैं उन्हें लाभ मिलेगा।
क्षेत्रीय विधायक डॉ डीसी वर्मा ने बताया आज अटल जी और मदन मोहन मालवीय जी की जयंती है दोनों ही समाज के महान लोग थे मालवीय जी बीएचयू के संस्थापक थे इन दोनों की सोच एक जैसी रही है पास में एक भी पैसा ना हो फिर भी दृढ़ इच्छा होने की वजह से नया आयाम देने का काम किया अटल जी ने पूरे विश्व में हर मंच पर देश का नाम बढ़ाने का काम किया उन्हीं की योजनाओं को लेकर आज हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी काम कर रहे हैं। माननीय अटल जी के सपने को पूरा कर रहे हैं आज 129 जनकल्याणकारी योजनाएं देश में चल रही हैं 31 दिसंबर तक देश में विद्युतीकरण पूरा हो जाएगा मजरा पुरवा कोई भी जगह नहीं बचेगी जिस गांव में बिजली नहीं पहुंचेगी यह अरबों खरबों का काम केंद्र सरकार ने किया आयुष्मान कार्ड योजना के तहत देश के 10 करोड़ 72 लाख लोगों को योजना का लाभ देने का काम माननीय मोदी जी ने किया।जिससे गरीब लोगों को 5 लाख तक का मुक्त इलाज मिल पा रहा है मैं मंच से कह रहा हूं ₹1 से लेकर 5 लाख तक का इलाज मैं किसी भी गरीब का कराने को तैयार हूं जिसके पास इलाज कराने को पैसे ना हो वह मुझसे मिले और अपने फतेहगंज पश्चिमी के लिए एक रोडवेज बस स्टेशन भी राज्य सरकार से मिल गया है को जल्द ही बन जायेगा ।
उसके पास ब्लॉक कैम्पस में जिलाधिकारी व विधायक जी ने पौधा रोपण किया उसके बाद स्टेशन रोड पर नलकूप विभाग की जगह है रोडवेज बस अड्डा और थाना के लिये जगह देखी। कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक डॉ डीसी वर्मा मंडल अध्यक्ष अजय सक्सेना नगर पंचायत अध्यक्ष कृष्णपाल मौर्या विधायक प्रतिनिधि संजय चौहान जिला सहकारी बैंक के उपाध्यक्ष चक्रवीर सिंह चौहान नत्थूलाल खेमपाल मौर्य समाज कल्याण विभाग विधुत विभाग बलॉक के कर्मचारी एवं गांवों से आए हुए तमाम लोग कार्यक्रम में मौजूद रहे।

– बरेली से सौरभ पाठक की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।