सीसीटीवी कैमरों व कम्प्यूटर कक्ष का डीआइजी ने किया उद्घाटन

आजमगढ़ – सरायमीर थाने व थाने मोड़ पर लगे सीसीटीवी कैमरों व कम्प्यूटर कक्ष का उद्घटान डीआईजी विजय भूषण व एसपी रविशंकर छवि ने फीता काटकर किया। उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए डीआईजी विजय भूषण ने कहा कि सरायमीर की जनता व नवजवानों को वसीक अहमद के बेटे आसिम खां सीख लेनी चाहिए कि यूपीएससी क्वालीफाई कर 165वां रैंक हसिल किया जो पुलिस सेवा का अंक होगा। पिता पुत्र दोनो बधाई के पात्र है। जो ग्राम खण्डवारी व हालमुकीम पवई के लाडपुर हैं। उन्होने कहा कि अपराधिक घटनाओं व अन्य दशा मे सीसीटीवी कैमरे का महत्व बढ़ गया है। पहले की सीसीटीवी कैमरो के दाम घट गये है और अच्छी क्वालिटी के सेट भी आ गये है। सावन,बकरीद के त्योहार सामने है। ऐसे हमारी जिम्मेदारी के साथ आप की जिम्मदारी है आप भी असमाजिक तत्वो पर निगाह रखें और हमे सूचना दे। सूचना देने वाले का नाम प्रकाश मे नहीं आयेगा गुप्त रहेगा।
वही कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जनपद के एसपी रविशंकर छवि ने कहा कि कि हमने देखा है कस्बे दुकानदार अपना सामान दुकानो के बाहर फैला देते है जिस के चलते समस्या पैदा होती है जब कि दुकानदार का आधिकार दुकान के शटर तक का ही है। ऐसे दुकानदारों के विरूद्व कार्रवाई का प्रवधान है। दुकानदार ध्यान दे तो इसकी नौबत ही न आये। बाजार मे दुकानदारों सीसीटीवी कैमरे अपनी दुकानों मे लगाये। वही एसपी ने थानाधय्क्ष से कहा कि दुकानदारों/व्यापारियों से मिलकर उनसे सहयोग लेकर एक कैमरा बाहर लगवाऐं ताकि किसी घटना मे उनके फुटेज से सहयोग लिया जा सके। हाफिज वसीम अहमद उर्फ बाबा,भाजपा युवा नेता रामेश्वर बरनवाल आदि ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम का संचालन सीओ फूलपर रविशंकर ने किया। उद्घाटन से डीआईजी को सलामी दी गयी और वह थाना प्रांगण मे एक एक वृक्ष भी लगाये। मोनूसिह, बाबा वसीम,लईक अहमद, मिस्टर छाऊं,मुन्ना सिंह, सफाअत अहमद,मो.असलम आदि ने दोनो अधिकारियों को माला पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर दोनो आधिकारियो के तरफ सरायमीर मे तैनात सिपाही कमलेश मिश्रा को पांच-पांच हजार का इनाम देकर सम्मानित किया जिसने प्रधानमंत्री की सभा में एक जानवर गोह को पकडा था।

रिपोर्ट-:राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।