सीमा को मोनी ने दी पटखनी! कुश्ती दंगल प्रतियोगिता में पहलवानो ने दिखाया दमखम

पिंडरा/वाराणसी- क्षेत्र के थाना गांव स्थित इच्छाधारी हनुमान मंदिर के प्रांगण में सोमवार को आयोजित विराट कुश्ती दंगल प्रतियोगिता में कई प्रदेश व जिलो से आये पहलवानों ने जोर आजमाइश की। जिसमे महिला पहलवानों की कुश्ती आकर्षण का केंद्र रही।इस दौरान सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।
कुश्ती दंगल में सबसे आकर्षण और 6 हजार की कुश्ती सीमा यादव गोरखपुर व कानपुर की मोनी यादव के बीच हुई। जिसमें मोनी यादव ने पटखनी देकर कुश्ती जीती। वही कुड़ी के पहलवान पारस ने अयोध्या के चंदन दास और जबलपुर (मध्यप्रदेश) के भोखु को हरा 6 हजार की कुश्ती जीती। अयोध्या के संदीप ने महोबा के आशीष को चित किया।
डीआईजी अखाड़ा मिर्जापुर के अनिल पहलवान व अयोध्या के गोरख पहलवान तथा पूर्वांचल गौरव के उपाधि से विभूषित व वाराणसी के नेहरू पहलवान व महोबा किशन पहलवान के बीच 12-12 हजार की कुश्ती बराबरी पर रही। इसके अलावा एक दर्जन छोटी बड़ी कुश्ती भी हुई।
कुश्ती दंगल का शुभारंभ अयोध्या के चंदन दास बाबा व डॉ रंगनाथ दुबे ने किया। रेफरी की भूमिका गयादीन व निर्णायक की भूमिका राजकुमार पहलवान ने निभाई। स्वागत विजय शंकर पांडेय व धन्यवाद स्वामी रामबालक दास ब्यास जी ने ज्ञापित किया।
इस दौरान आसपास के गांवो के सैकड़ो लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-:महेश पाण्डेय(संजय गुप्ता)फूलपुर वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।