सीओ की एफआईआर की धमकी पर भाकियू ने किसानों संग किया हाईवे जाम

शाहजहाँपुर- थाना सिंधौली सीओ पुवायां द्वारा एफआईआर की धमकी दिए जाने से भड़के भाकियू राष्ट्रवादी गुट के नेताओ ने सैकड़ों किसानों के साथ कोतवाली के सामने स्टेट हाइवे पर बैठकर चक्का जाम कर दिया, मौके पर पहुँचे एसडीएम ने किसानों से ज्ञापन लेकर बामुश्किल मामले को शान्त किया।
भाकियू राष्ट्रवादी गुट के मंडल प्रभारी नरेंद्र यादव के आवाहन पर राष्ट्रीय अध्यक्ष सीपी सिंह यादव तथा प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र सिंह की उपस्थिति में गुरुवार को कोतवाली के समीप स्थित नकाशा मैदान में संगठन की महापंचायत का आयोजन किया गया, प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए महिला व पुरुष कार्यकर्ता पंचायत स्थल पर अपने विचारों को व्यक्त कर रहे थे, कई घंटे तक चली पंचायत के दौरान मौके पर न तो कोई प्रशासनिक अफसर आया और न ही प्रशासन द्वारा जल आपूर्ति की व्यवस्था की गई थी, जिस वजह से नाराज संगठन पदाधिकारी माइक पर ही प्रशासन को कोसने लगे। समीप में स्थित कोतवाली के कार्यालय में उपस्थित पुलिस क्षेत्राधिकारी पुवायां जितेंद्र सिंह से जब संगठन के एक शिष्टमंडल ने मंडल प्रभारी नरेंद्र यादव तथा मंडल अध्यक्ष मुनेश्वर दयाल कठेरिया के नेतृत्व में अपनी पीड़ा व्यक्त की तो उसके प्रतिकूल क्षेत्राधिकारी नाराजगी व्यक्त करते हुए शोर शराबा करने के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराते हुए एफआईआर की धमकी देने लगे। देखते ही देखते माहौल बिगड़ गया और संगठन के कार्यकर्ता उत्तेजित होकर पंचायती स्थल से उठकर कोतवाली के सामने शाहजहांपुर पलिया स्टेट हाईवे पर जाकर जमीन पर बैठ गए तथा मार्ग को पूरी तरह से जाम कर दिया, इस दौरान सड़क पर दोनों तरफ भीषण गर्मी में वाहनों की लंबी कतारें लग गई और आमजन त्राहि त्राहि करने लगा। अपर जिलाधिकारी को बुलाने की जिद कर रहे हैं किसानों को मौके पर पहुंचकर सीओ पुवायां ने खेद व्यक्त करते हुए काफी समझाने का प्रयास किया परंतु किसान नेता किसी भी कीमत पर मानने को तैयार नहीं हुए। सीओ की सूचना पर आनन फानन में एसडीएम पुवायां मोईनउल इस्लाम ने मौके पर पहुंचकर समझा-बुझाकर किसानों को शांत किया, इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र सिंह ने एसडीएम को क्षेत्र विकास से जुड़े 16 सूत्रीय बिंदुओं का मांग पत्र सौंपा। मंडल प्रभारी नरेंद्र यादव ने उपस्थित सभी किसानों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा प्रदेश अध्यक्ष के अतिरिक्त बरेली जिलाध्यक्ष अशर्फीलाल, रक्षपाल यादव, जीशान खान, संजय शर्मा, गंगासहाय, मालती देवी, रेशमा देवी, सोनेश्वरी, ममता सिंह, शकील मन्सूरी, गुलजार सिंह, अनिल शुक्ला, जंगबहादुर दीक्षित, रामवती, सतेंद्र व्यास सहित बिभिन्न जनपदों से आये सैकडों किसान मौजूद रहे।
-देवेन्द्र प्रताप सिंह कुशवाहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।