सिटी स्कॉयड टीम ने वरीय उपसमाहर्ता के नेतृत्व की छापेमारी:मचा हडकंप

बिहार/ समस्तीपुर- सिटी स्कॉयड टीम ने वरीय उपसमाहर्ता किशोर कुमार के नेतृत्व में शहर के गुदरी बाजार रोड स्थित दुकानों में छापेमारी कर रविवार को प्लास्टिक थैली के उपयोग और भंडारण कर रहे दुकानदारों पर कार्रवाई की। राज्य सरकार की ओर से प्रतिबंध के बावजूद प्लास्टिक थैली का उपयोग और भंडारण कर रहे दुकानदारों से जुर्माना वसूली गया। साथ ही थैली को जब्त कर लिया।अचानक हुई इस कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप मच गया। दुकानों के शटर गिर गए। गुदरी बाजार स्थित एक गोदाम से काफी मात्रा में प्लास्टिक की थैली जब्त किया गया। फुटपाथी दुकानदार, विक्रेता, व्यापारी, फेरी वाला और सब्जी विक्रेता से प्लास्टिक थैली को जब्त करते हुए सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया। नगर प्रबंधक राजेश कुमार झा ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा नगर परिषद परिसीमा में प्लास्टिक कैरी बैग के निर्माण, आयात, भंडारण, विक्रय,ओ परिवहन तथा उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध है।छापेमारी में कुल 15 दुकानों से 10 किलोग्राम प्लास्टिक कैरी वैग और 56 सौ रुपये जुर्माना वसूला गया। कार्यपालक पदाधिकारी आशीष कुमार सिन्हा ने बताया कि राज्य सरकार की अधिसूचना का सुचारू रुप से क्रियान्वयन के लिए सिटी स्कॉयड का गठन किया गया है। जो प्लास्टिक स्टॉक की औचक छापेमारी कर जब्त कर सकती है। नियम का उल्लंधन करने वालों से बिहार नगरपालिका प्लास्टिक अपशिष्ट प्रबंधन नियमावली के अनुकूल विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी। उपसमाहर्ता ने प्लास्टिक थैले के स्थान पर जुट, कपड़े या कागज से बने थैले का उपयोग करने की अपील की।
मौके पर सिटी स्कॉयड टीम के साथ टैक्स दारोगा भूपेन्द्र सिंह, एएलओ सीमा कुमारी, सपना, आशा, मनीषा श्रीवास्तव, रतन कुमार, आलोकनाथ, अली शेर, प्रेम शंकर समेत दर्जनों कर्मी और सशस्त्र बल के जवान मौजूद रहे।

आशुतोष कुमार सिंह, ब्यूरो चीफ, समस्तीपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।