सांडों से भरी पिकअप पलटी, तस्कर फरार

*गंगा की खादर से पशुओं को पकड़कर ले जा रहे थे रामपुर

मीरगंज/बरेली- जिले में पशु तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। देर रात बहरौली से सांडों को पकड़कर कर रामपुर ले जा रहे तस्करों की पिकअप पलट गई। जिससे तस्कर छोड़कर फरार हो गए। घटना की जानकारी पर पहुंची मीरगंज पुलिस गाड़ी को कब्जे में लेकर थाने ले आई।
घटना मीरगंज के गांव हेमराजपुर व बहरौली रोड की है। जहां देर रात तीन पिकअप गाड़िया गुजर रही थीं। इसी बीच पुलिया पर एक पिकअप गाड़ी पलट गई। जिसको तस्करों ने सीधा करने की कोशिश की लेकिन नहीं हो सकी। इसी बीच अपने खेत की रखवाली कर रहे अनिल गंगवार ने टार्च की रोशनी मारी तो तस्कर बाकी दूसरी गाडिय़ों में बैठकर फरार हो गए। अनिल गंगवार ने पूरे मामले की जानकारी ग्राम प्रधान के भाई राजीव गंगवार को दी। राजीव गंगवार की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस पिकअप को कब्जे में लेकर थाने ले आई। पुलिस को जांच में पता चला कि तस्कर गंगा की खादर में घूमने वाले सांडों को पकड़कर उन्हे रामपुर ले जाया जा रहा था। पुलिस ने मामला दर्ज कर पूरे मामले की कार्रवाई शुरू कर दी।
गंभीर सांडों को ऐसे ही छोड़ गई पुलिस हुई एक की मौत
मौके पर पहुंची पुलिस को सिर्फ खाना पूरी के लिए तस्करों की गाड़ी कब्जे में लेकर थाने ले आई। जबकी गाड़ी में बंधक बनाकर ले जाएं जा रहे सात सांडों को वहीं गंभीर हाल में छोड़कर चली गई। गंभीर पशुओं को समय पर इलाज न मिलने पर घायल सांडों में एक की मौत हो गई। जबकी बाकी घायल पशुओं की हाल गंभीर बनी हुई है।
जब आलाअधिकारियों तक इसकी सूचना पहुंची तो आनन-फानन में कई घंटे बाद एक दरोगा सरकारी गाड़ी से पहुंचे और घायल जानवरों को तस्करों की गाड़ी में लादकर इलाज के लिए भिजवा दिए।

– बरेली से सौरभ पाठक की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।