सरकारी अस्पताल में कोरोना से बचाव का कोई साधन उपलब्ध नही: सिर्फ वार्ड में आईसोलोसन के नाम पर वार्ड

मझौलिया /बिहार – अपने कहर से विश्व को झोकझोर देने वाला बैश्विक आपदा कोरोना को लेकर सभी सरकारी सुरक्षा का दावा पेश कर रही है। लेकिन सरकारी अस्पताल मझौलिया में इससे बचाव का कोई भी साधन उपलब्ध नही है । यहाँ तक कि मास्क भी नही है । बताते चले कि अस्पताल में न सेनेटाइजर की सुविधा है न ग्लप्स की । यहाँ तक की डॉक्टर और चिकित्सा कर्मी भी नंगे हाथों से मरीजो की देख भाल कर रहे है । यहाँ तक कि मास्क के आभाव में चिकित्सक और चिकित्सा कर्मी भी खुले मुह घूम रहे है ।
डॉ ओम प्रकाश ने बताया कि ऊपरी तल पर आईसोलेशन कक्ष बनाया गया है । जानकारों का कहना है कि महामारी से बचाव के साधन का कौन कहे यहाँ तो आम बीमारी के लिए भी कोई समुचित दवा उपलब्ध नही है । कोई भी व्यक्ति स्वास्थ्य खराब होते ही बड़े विश्वास के साथ सरकारी अस्पताल में आ रहा है । लेकिन दवा के अभाव में वापस लौट जा रहा है ।दवा के अभव में मरीजो को इधर उधर भटकना पड़ रहा है । इस संदर्भ में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सलाम ने बताया कि जिला स्वास्थ्य विभाग से जो भी दवाइयां उपलब्ध कराई जा रही हैं उन्हीं दवाइयों से काम चलाया जा रहा है ।

– राजू शर्मा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।