समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के 30 जिलों के अध्यक्ष हुए घोषित

गाजीपुर- समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल सिंह यादव ने रविवार को प्रदेश के 30 जिलों के अध्यक्ष भी नामित कर दिए लेकिन उनमें गाजीपुर सहित शेष 45 जिलों का नाम शामिल नहीं है। उन जिलों में जो स्थिति हो लेकिन गाजीपुर में इसकी चर्चा हो रही है। सपा के लोग इस मसले पर खुल कर तो कुछ नहीं कह रहे हैं लेकिन आपस की चर्चा में कई तरह की बातें हो रही हैं। कुछ का कहना है कि गाजीपुर को लेकर शिवपाल यादव कुछ ज्यादा ही संजीदा हैं। वह कोई दमदार चेहरे को गाजीपुर की कप्तानी सौंपना चाहते हैं। लिहाजा वह हड़बड़ी में नहीं हैं जबकि कई सपाइयों का कहना है कि शिवपाल सिंह यादव के लिए गाजीपुर ड्राई डिस्ट्रिक्ट है। यहां उनको जिलाध्यक्ष के लिए कोई मनमाफिक चेहरा नहीं मिलने वाला है और जब अध्यक्ष पद के उम्मीदवार का टोटा है तो यह भी उन्हें अंदाजा मिल गया होगा कि गाजीपुर में उनको कोई पूछने वाला नहीं है। यह स्थिति तब है जब उनके मोर्चे के प्रवक्ताओं के केंद्रीय पैनल में गाजीपुर की शादाब फातिमा शामिल हैं। वह गाजीपुर से दो बार विधानसभा में पहुंची थीं। सपा की सरकार में वह मंत्रिपरिषद की सदस्य भी थीं।

शिवपाल की सूची में यह हैं जिलाध्यक्ष

दिनेश यादव(बलिया), विजय शंकर यादव(मऊ), प्रभानंद यादव(जौनपुर), रामप्यारे यादव(आजमगढ़), रमाशंकर यादव(सोनभद्र), श्यामनारायण यादव(मीरजापुर) के अलावा यशपाल राणा(आगरा), अशोक रैना(आगरा महानगर), महेंद्र पाल सिंह बघेल(अलीगढ़), राम किशोर यादव(एटा) अजीम भाई(फिरोजाबाद), बोट सिंह(मैनपुरी), जगदीश नवहार(मथुरा), वारिश अली खां मिन्ना(फर्रूखाबाद नगर), सुनील यादव(इटावा), इम्तियाज खां(बांदा), राममिलन यादव(गोरखपुर), वीरेंद्र यादव(देवरिया), डॉ.जितेंद्र यादव(फर्रूखाबाद), सुरेश शुक्ल(गोंडा), ललित यादव(फैजाबाद), रामू कश्यप(हरदोई), मुहम्मद सिद्दीक एडवोकेट(लखीमपुर खिरी), अभिषेक गुर्जर(मेरठ), चौधरी प्रताप सिंह(गाजियाबाद), जयप्रकाश अग्रवाल(गाजियाबाद महानगर), नरेंद्र सिसौदिया(हापुड़), इस्लाम प्रधान(बागपत), प्रधान धीरज तोमर(सामली) और इलम सिंह(मुजफ्फरनगर) शामिल हैं।

गाजीपुर से प्रदीप दुबे की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।