सपा के किसान मजदूर सम्मेलन में उमड़ी भीड़:आयोजकों की खिली बाछें

सहारनपुर – सपा के किसान मजदूर सम्मेलन में उमड़ी भारी भीड़ ने जहां बसपा और भाजपा नेताओं के माथे पर पसीना ला दिया, वही सम्मेलन आयोजक पूर्व राज्यमंत्री विनोद तेजयान, जिलाध्यक्ष चौधरी रूद्रसेन और मुख्य अतिथि सपा के राष्ट्रीय सचिव आकिल मुर्तजा की बांछें खिल गई और उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित भीड़ को देखकर विनोद तेजयान की पीठ थपथपाई। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए इतनी मेहनत पूर्व राज्यमंत्री विनोद तेजयान को नहीं करनी पड़ी, जितनी इसमें भीड़ को आने से रोकने में भाजपा और बसपा के नेताओं को करनी पड़ी है। माना जा रहा है कि पूर्व राज्यमंत्री विनोद तेजयान रामपुर सुरक्षित सीट से सपा के संभावित उम्मीदवार हैं। इस संभावना के अनुमान से ही बसपा और भाजपा नेतृत्व में खलबली मची है। उन्होंने कार्यक्रम में भीड़ को आने से रोकने में अपनी पूरी ताकत लगा दी, लेकिन इसके बावजूद दलितों के साथ-साथ पिछड़े वर्ग की भागीदारी भी भरपूर रही।

मुख्य अतिथि सपा के राष्ट्रीय सचिव आकिल मुर्तजा ने अपने करीब 20 मिनट के संबोधन में जहां भाजपा पर जमकर तीर चलाए और मोदी योगी के झूठ की धज्जियां उड़ा कर रख दी और कहा,कि यदि आप देश परदेश को बचाते हुए अपना और अपनी नस्लों का भविष्य सुरक्षित चाहते हैं, तो हमे अखिलेश यादव को सत्ता में लाना होगा। आकिल मुर्तजा ने अखिलेश यादव सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए जमकर भाजपा और मोदी योगी पर तीर चलाए।
अल्पसंख्यक आयोग उत्तर प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष लियाकत अली एडवोकेट ने बेहद जज्बाती बातें रखी और भीड़ के साथ सीधा संवाद करके तीखे सवाल जवाब किए ।अखिलेश यादव सरकार की उपलबधिया गिनाते हुए भाजपा पर गंभीर सवाल खड़े किए और उपस्थित भारी भीड़ से हाथ उठवाकर संकल्प दिलाया,कि अब वो प्रदेश से किसान मजदूर एवं जन विरोधी सरकार को उखाड़ फेंक कर अखिलेश यादव की समाजवादी सरकार को लाएंगे । अध्यक्षता कर रहे सपा जिलाध्यक्ष चौधरी रूद्र सैन ने बेहद शालीन अंदाज में उपस्थित भारी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि अब पानी सर से ऊपर गुजर चुका है अब यदि भाजपा की इन जन विरोधी सरकारों को उखाड़ कर नहीं फेंका गया, तो देश प्रदेश और जनता बर्बाद हो जाएगी । कार्यक्रम संयोजक पूर्व राज्यमंत्री विनोद तेजयान ने बाबा साहब डॉ अंबेडकर और लोहिया की दोस्ती का जिक्र करते हुए बसपा सुप्रीमो पर जमकर बरसे और कहा कि हरियाणा की तरह उत्तर प्रदेश में भी भाजपा की जीत के रास्ते खोलने का प्रोग्राम अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर मायावती ने बना लिया है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता सपा जिलाध्यक्ष चौधरी रूद्रसैन ने की और संचालन प्रमोद गौतम तथा कल्याण सिंह ने संयुक्त रूप से किया। अतिथियों को बाबा साहब डॉक्टर अंबेडकर के चित्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम को आलमराणा एडवोकेट, प्रोफेसर धर्मेंद्र यादव, सपा नेता चंद्रशेखर यादव, सपा नेता इसरार चौधरी, समीर आलम, विशाल यादव, प्रोफेसर सीताराम सहगल, वरिष्ठ अधिवक्ता ओमी पवार, प्रवीण बांदुखेड़ी, दिलनवाज, सहित दर्जनों नेताओं ने संबोधित किया।

– सहारनपुर से सुनील चौधरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।