सपन डे हत्याकांड का खुलासा: 4 इनामिया सहित 6 गिरफ्तार

चंदौली/ मुगलसराय – मुगलसराय के रेलवे डाउन यार्ड में 19 मई को दिन दहाड़े टेक्निकल हेड सपन डे की हुई हत्याकाण्ड का खलासा आज चंदौली पुलिस ने कर दिया. चंदौली पुलिस के अनुसार सपन डे की हत्या ठेकेदारी विवाद में की गयी थी. हत्या से कुछ दिन पूर्व सपन डे की राकेश सिंह उर्फ़ डब्बू से तीखी नोक झोंक हुई , जिस वजह से राकेश सिंह उर्फ़ डब्बू ने सपन डे की हत्या करने का प्लान बनाया. सपन डे हत्याकांड में पुलिस ने 4 इनामिया शूटर समेत कूल 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. पुलिस को हत्यारों के पास से भारी मात्रा में हथियार 4 पिस्टल व 10 जिन्दा कारतूस बरामद हुए हैं। साथ ही घटना में प्रयुक्त 3 मोटरसाइकिल भी चंदौली पुलिस ने बरामद किया. हत्याकांड में शूटर द्वारा हत्या में प्रयुक्त सभी मोटरसाइकिल चोरी की हैं.
प्रभारी निरीक्षक मुगलसराय शिवानन्द मिश्रा व प्रभारी निरीक्षक स्वाट , तेज बहादुर सिंह को 28 मई को मुखबिर से सुचना मिली कि सपन डे हत्याकांड के अपराधी आज रात फिर रेलवे में यार्ड में दहशत फैलाने वाले हैं. मुखबिर से सुचना के आधार पर शिवानन्द मिश्रा व तेज बहादूर सिंह के नेतृत्व में एक टीम गठित हुई. टीम ने समय पर जाकर तालाब किनारे रेलवे डाउन यार्ड की घेराबंदी कर ली. मुखबिर की सूचना सटीक साबित हुई और ठीक 10 बजे पुलिस की अपराधियों से मुठभेड़ हो गयी. हल्की मुठभेड़ के बाद चंदौली पुलिस ने 4 हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया जबकि चंदौली पुलिस द्वारा प्रथम दृष्टया, घटना का मुख्य साजिशकर्ता माना जाने वाला राकेश सिंह उर्फ़ डब्बू अँधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा.

सपन डे हत्याकांड में जिन 4 शूटर को चंदौली पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं उनमे दो 25 हजार के व दो 20 हजार के इनामी अपराधी हैं. इसके अलावा इनकी निशानदेही पर घटना में रेकी करने वाले सह अभियुक्त सचिन यादव व राज बहादूर यादव निवासी मुगलसराय क्षेत्र को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

चंदौली से सुनील विश्राम की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।