संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर हुईं विवाहिता की उपचार के दौरान मौत

बड़ागॉव वाराणसी -स्थानीय थाना क्षेत्र के बाबतपुर गांव में १८ मार्च को तड़के चार बजे एक विवाहिता संदिग्ध परिस्थितियों में जल गई उसे गंभीर हालत में ससुराल वालों ने शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय अस्पताल कबीरचौरा में भर्ती कराया था इलाज के दौरान कल दोपहर में विवाहिता की मौत हो गई । ग्रामीणों की सुचना पर अस्पताल पहुंचे मायके वालों ने ससुराल पक्ष के चार लोगों के विरूद्ध विवाहिता को जलाकर मार डालने का आरोप लगाते हुये आज सुबह स्थानीय थाने में लिखित तहरीर दिया है । पुलिस दो आरोपियों को हिरासत में लेकर मामले की छानबीन कर रही है ।
जानकारी के अनुसार चोलापुर थानाक्षेत्र के अहिरौली गांव निवासी संजय मिश्रा की पुत्री खुशबू की शादी सन् २०१२ में बड़ागॉव थानाक्षेत्र के बाबतपुर गांव निवासी बच्चेलाल पांडेय के पुत्र संदीप पांडेय के साथ हुई थी विवाहिता के पिता ने शादी में सामर्थ्य के अनुसार दान दहेज दिया था लेकिन ससुराल पक्ष के लोग रंगीन टीवी और मोटर साइकिल की मांग कर रहे थे मांग पुरी ना होने पर ससुराल वाले उसे बराबर प्रताड़ित करते रहते थे ।विवाहिता के पिता संजय मिश्रा ने आरोप लगाया है की घटना के दिन ससुराल पक्ष के दिलिप पांडेय, निर्मला पांडेय ,सुनीता और रोमा पांडेय ने मेरी पुत्री के ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर जला दिये जिससे उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई मृत्यु से पुर्व मेरी पुत्री ने पुलिस और हमारे परिजनों के समक्ष बयान दिया है की उपरोक्त लोगों ने हमें जला दिया है वहीं मौत के बाद कबीरचौरा पुलिस लाश को कब्जे में लेकर पोष्टमार्टम के लिये भेज दिया । कल देर रात दाह संस्कार करने के बाद मृतका के पिता ने उपरोक्त आरोपियों के विरूद्ध आज सुबह स्थानीय थाने में लिखित प्रार्थना पत्र दिया है इसके आधार पर पुलिस आरोपी दिलीप और सुनीता को हिरासत में लेकर पुछताछ कर रही है । मृतका अपने पीछे दो वर्ष के जुड़वा बेटों को छोड़ गई है ।

रिपोर्ट-:मनीष मिश्रा बड़ागाँव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।