एयरपोर्ट पर सोने के साथ रोके गये पति पत्नी , इनकम टैक्‍स विभाग कर रहा जांच

वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मुंबई से वाराणसी स्पाइसजेट एयरलाइंस से पहुंचे एक सेठ दम्‍पत्‍ति को इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने रोक लिया है। अबतक मिली जानकारी के अनुसार विमान एसजी 704 से बाबतपुर हवाई अड्डा उतरे बनारस के फूलपुर निवासी स्‍वर्ण व्‍यवसायी और उनकी पत्‍नी के पास मिले अधिक मात्रा में सोने को लेकर पूछताछ की जा रही है।
सूत्रों की मानें तो आयकर विभाग की टीम ने हवाई अड्डे के मुख्य टर्मिनल भवन में स्थित आगमन क्षेत्र के वीआईपी लाउंज में दोनों से पूछताछ की है। बताया गया कि वाराणसी के फूलपुर थाना क्षेत्र के थानेरामपुर निवासी स्वर्ण ब्यवसायी रतन सेठ व उनकी पत्नी को सोने के गहने के साथ एयरपोर्ट पर रोका गया है।
रोके गये दम्पत्ति का फूलपुर के कठिरांव व मुम्बई में भी ज्वेलरी का कारोबार है। बताया जा रहा है कि इनके पास ज्वेलरी से जुडे कागजात हैं, जिसकी जांच पड़ताल-आयकर विभाग के अधिकारी कर रहे हैं।
पकड़े गए व्यक्ति ने बताया कि फूलपुर थानाक्षेत्र के कठिरांव में 22 मार्च को उसके एक नए दुकान का उद्घाटन होना था उसी के लिए यह आभूषण लाया है। दोपहर तक टीम उससे पूछताछ में जुटी रही।

सूत्रों के अनुसार दोनों के पास से तकरीबन 7 किलो सोना मिला गया है। फिलहाल इस मामले में कोई भी उच्‍चाधिकारी कुछ भी कहने से कतरा रहा है। दोनों के पास कितना सोना मिला है इस बात की भी आधिकारिक पुष्‍टि नहीं की गयी है।

रिपोर्ट-:मनीष मिश्रा बड़ागाँव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।