संजीव बालियान की एक रिपोर्ट ने भाजपा की उड़ा दी नींद:राज्यों के जाट है भाजपा से नाराज़

नयी दिल्ली- पिछले कई महीने से चल रहे किसान आंदोलन को लेकर भाजपा की चिंताएं बढ गई हैं, सूत्रों के अनुसार गत दिवस केंद्रीय मंत्री संजीव बलियान ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर कृषि कानूनों को लेकर जाटों और दूसरे वर्गों में भाजपा को लेकर बन रही राय को लेकर जो रिपोर्ट दी है वह परेशान करने वाली है। इसमें कहा गया है कि आंदोलन बीजेपी को नुकसान पहुंचा सकता है। इसका लाभ उठाने के लिए सपा, रालोद और कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी भी जुटी है। पश्चिमी यूपी में जाटों की नाराजगी इस कारण भी बढ़ी है कि गन्ने का खरीद मूल्य नहीं बढ़ाया गया है। इसके साथ-साथ गन्ना किसानों के बकाया का भुगतान भी धीमी गति से हो रहा है।
किसान आंदोलन के बीच भाकियू के अलावा रालोद और कांग्रेस की बडी सभाओं से किसानोें के तेवरों का संकेत मिल रहा है। इसे लेकर पिछले हफ्ते जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह ने हरियाणा, पश्चिमी यूपी, राजस्थान और मध्य प्रदेश की चालीस जाट बहुल सीटों से आने वाले सांसदों, विधायकों और प्रमुख नेताओं के साथ बैठक की थी। बैठक के बाद निर्देश दिए गए थे कि सांसद आम जनता के बीच जाकर कृषि कानूनों के बारे में बताएं कि किस तरह से ये कानून किसानों के लिए फायदेमंद हैं, साथ ही ये भी बताएं कि ये आंदोलन नरेंद्र मोदी सरकार को बदनाम करने की मंशा से विपक्षी दलों की ओर से चलाया जा रहा है।

– मन्थन चौधरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।