संजीव बने श्रंगीरिषी ब्राह्मण सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष

बरुआसागर(झाँसी)- गुरु पूर्णिमा के शुभ अवसर पर बरूआसागर स्वर्गाश्रम झरना पर श्रंगीऋषि समाज का राष्ट्रीय स्तरीय महोत्सव हर्षोउल्लास के साथ सम्पन्न हुआ।जिसमें झॉसी के वरिष्ठ भाजपा नेता संजीव श्रंगीऋषि को अखिल भारतीय श्रंगीऋषि ब्राहम्ण महासभा का निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया।प्राप्त जानकारी के अनुसार गत दिवस गुरु पूर्णिमा पर्व पर अखिल भारतीय श्रंगीऋषि ब्राहम्ण महासभा के द्धारा आयोजित एक भव्य महोत्सव पर्व पर एक्त हुए स्वर्गाश्रम झरना पर स्थित श्रंगीऋषि धर्मशाला में सम्पन्न हुए महोत्सव में अखिल भारतीय श्रंगीऋषि ब्राहाण महासभा की नवीन कार्यकारिणी का गठ़न श्रंगीऋषि समाज के पूर्व अध्यक्ष पं ब्रजनन्दन नायक (ललितपुर) की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ।जिसमें सर्वसमिति से निम्न प्रकार से राष्टीय श्रंगीऋषि ब्राहम्ण महासभा का गठन सर्वसमिति से निम्न प्रकार से किया गया।जिसमेंअखिल भारतीय श्रंगीऋषि ब्राहम्ण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं संजीव श्रंगीऋषि (झॉसी)- वरिस्ठ उपाध्यक्ष पं रामस्वरूप नायक (प्रथ्वीपुर)- कनिष्क उपाध्यक्ष पं दीपक नायक (बबीना)- महामंत्री पं हरीशंकर नायक (ग्वालियर)- कोषाध्यक्ष पं अशोक नायक (बरूआसागर) सहित 21 कार्यकारिणी सदस्य चुने गये।चुनावी प्रक्रिया से पूर्व सर्व प्रथम महर्षि श्रंगीऋषि जी की पूजा अर्चना की गयी । इसके उपरान्त समाज में उत्कृष्ठ कार्य करने वालों का भी सम्मान किया गया । तदुउपरांत चुनावी प्रक्रिया प्रारम्भ हुई । और सर्व प्रथम समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद हेतु संजीव श्रंगीऋषि के नाम का प्रस्ताव ग्वालियर मंडल द्धारा रखा गया। जिसका समर्थन विशाल जनसमूह से एक स्वर में जयकारे से हुआ ।इसके बाद सभी की सर्वसमिति से राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर संजीव श्रंगीऋषि को निर्विरोध चुन लिया गय।इस अवसर पर श्रंगीऋषि समाज के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव श्रंगीऋषि ने गुरू पुणिमा के गरिमा पूर्ण महोत्सव में यहॉ उपस्थित हुई समाज को संबोधित करते कहा कि वह समाज के विकास के लिए हमेशा अग्रसर रहेंगे । नवनिर्वाचित राष्टीय अध्यक्ष संजीव श्रंगीऋषि ने समाज के विकास एवं उन्नति के लिए सामाजिक एकता बल दिया। और अखिल भारतीय स्तर पर सामाजिक एकता पर प्रकाश डाला । इस अवसर पर सम्पूर्ण भारत के सभी मण्डलों के श्रंगीऋषि बन्धुवर उपस्थित रहे।शुक्रवार को गुरू पूर्णिमा के पर्व पर आज स्वर्गाश्रम झरना बरूआसागर पर स्थित श्रंगीऋषि समाज के विशाल मंदिर पर भारत वर्ष के हर कोने से आये श्रंगीऋषि समाज के लोगों ने यहॉ आकर आयोजति श्रंगीऋषि महोत्सव में बड़चड़ हिस्सा लिया । इस मोके पर महोत्सव में समाज के होनहार बच्चों को जहॉ पुरस्कृत किया गया । वही समाज के सम्मानित बड़े बुजर्ग व्यक्तियों का सम्मान किया गया । इसके बाद समाज का सामूहिक भोज भी सम्पन्न हुआ । जिसमें श्रंगीऋषि समाज की समस्त महिलाओं पुरूषों एवं बच्चों सहित समाज के सभी बन्धुओं ने बड़चड़ हिस्सा लिया।कार्यक्रम का संचालन पं रजनीश नायक (ग्वालियर) द्धारा किया गया।

यहाँ भी हुआ स्वागत—–
भाजपा के बुंदेलखंड कानपुर प्रांत के उपाध्यक्ष सहित संगठन में एक अहम स्थान रखने वाले संजीव श्रंगीरिषी को राष्ट्रीय श्रंगीरिषी ब्राम्हण सभा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने पर नगर के बस स्टैंड मार्ग पर पार्वती मंडपम विवाह घर मे गुडडू ठाकुर के नेतृत्व में भव्य स्वागत किया गया, जिसमें उपस्थित तमाम लोगों ने संजीव को माला पहनाकर स्वागत किया।इस मौके पर गुडडू ठाकुर,सुनील बेध,रूपेश नायक,राधाशरण मिश्रा, मृदुल तिवारी,धर्मेन्द्र तिवारी,विनोद साहू,डॉ सुरेशानंद कुशवाहाR,उमेश रजक सहित अन्य तमाम लोग मौजूद रहे।
रिपोर्ट-अमित जैन,उमेश रजक बरुआसागर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।