संगोष्ठी व निःशुल्क पुस्तक व ड्रेस वितरण हुआ सम्पन्न

*बच्चों के अंदर विश्वास का भाव पैदा करे शिक्षक– डॉ अवधेश सिंह

वाराणसी/पिंडरा- पिंडरा विधायक डॉ अवधेश सिंह ने कहा कि बच्चे देश के भविष्य है।उन्हें बेहतर बनाकर ही राष्ट्र के समृद्धि की कल्पना कर सकते हैं। जैसे बच्चे होंगे वैसे देश की कल्पना की जा सकती है।
उक्त बातें गुरुवार को ब्लॉक संसाधन केंद्र मंगारी पर आयोजित शैक्षिक उन्नयन संगोष्ठी व नि:शुल्क ड्रेस व पुस्तक वितरण समारोह के दौरान कही। उन्होंने कहा कि बच्चे के अंदर डर नही बल्कि उनके अंदर विश्वास और प्रेम का भाव पैदा कर उन्हें अपनापन का आभास दे। अध्यापक हर बच्चे को अपना बच्चा समझ कर शिक्षा दे।उन्होंने अध्यापकों को नसीहत देते हुए कहा कि अध्यापक सदैव से एक सम्मानित व्यक्ति रहा है और समाज मे उसकी आज भी गरिमा है और प्रत्येक अध्यापक उसी गरिमा के अनुरूप कार्य करेंगे तो स्कूलों में छात्र संख्या तो बढ़ेगी ही साथ ही समाज मे सम्मान भी बढ़ेगा।
ब्लॉक स्तरीय शैक्षिक उन्नयन संगोष्ठी के उपरांत जूनियर हाईस्कूल मंगारी के छात्र छात्राओं को नि:शुल्क ड्रेस व पुस्तक वितरण कर अभियान का शुभारंभ किया। संगोष्ठी के दौरान विधायक ने शिक्षको से स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, नामांकन में बृद्धि व पौधरोपण करने का संकल्प दिलवाया। इसके पूर्व सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ अतिथि द्वय द्वारा किया गया।
इस दौरान संगोष्ठी को प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला संरक्षक सीताराम सिंह, रामसूचित मिश्र, जिलाध्यक्ष संतोष सिंह, संजय सिंह, सुनील सिंह ने संबोधित किया। अध्यक्षता रामसूचित मिश्र संचालन आर एस यादव व स्वागत राजेश सिंह तथा धन्यवाद ज्ञापन बीईओ अशोक कुमार सिंह ने ज्ञापित किया।
*प्रधानाध्यापक को किया सम्मानित*
प्रदेश स्तर पर बेहतर शिक्षा व नवाचारी शिक्षा बच्चों को देने में जनपद में प्रथम स्थान प्राप्त प्राथमिक विद्यालय सैरागोपालपुर के प्रधानाध्यापक मनोज कुमार सिंह को विधायक डॉ अवधेश सिंह व बीईओ द्वारा सम्मानित किया गया।
*शिक्षको ने संगोष्ठी के दौरान रखी समस्याएं*
संगोष्ठी के दौरान विधायक के पहल पर ब्लॉक के शिक्षको ने अपनी समस्या रखी। जिसमे विद्यालय परिसर में अतिक्रमण, चहारदीवारी, कक्षाकक्ष, रास्ता, शिक्षको की कमी, गत वर्ष के ड्रेस के बकाया राशि का अब तक भुगतान न होने, विद्यालय की सफाईकर्मियों द्वारा सफाई न किये जाने समेत अनेक मुद्दे रहे। जिसपर विधायक ने एक हप्ते के अंदर समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन दिया।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।