एक लाख घूस नहीं देने पर पुलिस चौकी पर युवक को बेरहमी से पीटा:तोड़ी अंगुली

वाराणसी/रोहनिया- वाराणसी पुलिस वर्दी की हनक दिखाने से बाज नही आ रही है। सरकार व अधिकारियों के सख्त निर्देश के बावजूद यूपी पुलिस का हिंसक रूप सामने आ ही जा रहा है।
ऐसा ही मामला रोहनिया थाने के राजातालाब पुलिस चौकी में देखने को मिला । यहां तैनात राजातालाब चौकी के उपनिरीक्षक दिनेश सरोज ने धारा 151 के वांछित युवक को घर से उठाकर इस कदर पीटा की न केवल उसके हाथ की अंगुली टूट गई । बल्कि डंडों के वार से उसकी पीठ लहूलुहान हो गई । बताते है कि राजतालाब चौकी पर तैनात उपनिरीक्षक बीती रात्रि 2 बजे कचनार निवासी सन्नी पटेल नामक 20 वर्षीय युवक को उसके घर से उठा कर चौकी पर ले आये और पुलिसिया अंदाज में उसकी इस कदर धुनाई की कि उसकी पीठ से चमड़ी उधड़ गई । वही एक हाथ की अंगुली टूट गई ।
मामला जब थाने पहुँचा तो थानेदार ने उपनिरीक्षक की करतूत से एसएसपी को अवगत कराया । मामला के गभीरता को देख एसएसपी ने उसे तत्काल चौकी से हटा दिया । पीड़ित के परिजन पुलिस की पिटाई से जख्मी सन्नी का मेडिकल कराने में जुटे थे ।
बताते चलें कि पुलिस पीडित को फर्जी लूट के मुकदमे में फंसाने हेतु पुलिस दबाव बना रहे थे और ₹ एक लाख का डिमांड किया जिसको नहीं देने पर और पीड़ित द्वारा आला अधिकारियों को इसकी शिकायत करने की बात कही तो पुलिस ने इस अमानवीय कृत्य को अंजाम दिया जो मानवता को शर्मसार कर रहा है। देव साहब पीड़ित के समर्थन में विभिन्न सामाजिक राजनीतिक संगठनों ने एसएसपी से मुलाकात करके संबंधित दोषी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर फोन के ऊपर मुकदमा दर्ज किया जाए। एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच करवाकर ठोस कार्रवाई का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल में एडवोकेट सुरेश राठौर, सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता, महेंद्र राठौर, एडवोकेट अभिषेक दुबे, हरिओम दुबे अधिवक्ता, विवेक, सुनील पटेल, कंचन पटेल, रामबाबू, माइकल सोनकर, सोनू पटेल, सुजीत कुमार, अशोक पटेल, बच्चा यादव आदि लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट:- राजकुमार गुप्ता वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।