संकल्प उर्फ विशु का हुआ MBBS में चयन

बिजनौर/शेरकोट- मेहनत व लगन से किए गए कार्य में सफलता आवश्य मिलती है। नगर के प्रमुख अंडा व्यापारी एवं पत्रकार विपिन कर्णवाल उर्फ बेबी के होनहार पुत्र संकल्प कर्णवाल उर्फ वीशू ने उक्त कथन को सत्य साबित करते हुए नीट परीक्षा पास कर मेरठ के लाला लाजपतराय मेडिकल कॉलेज में प्रवेश प्राप्त किया है। वीशू की इस उपलब्धि से उनके परिजनो व शुभचिंतकों में हर्ष का माहौल है और शुभचिंतक उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं ।

परिजनों के मुताबिक वीशू बचपन से ही पढाई लिखाई मे तेज़ रहा है तथा सभी परीक्षाओं में उसके अच्छे अंक आते थे। प्राथमिक शिक्षा नगर के एक मोंटेसरी स्कूल से पूरी करने के बाद विशु ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा धामपुर के प्रियंका मॉडर्न स्कूल से प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की । शील स्वभाव वाला विशु पढ़ाई के साथ साथ अपनी दुकान के काम मे पापा व बड़े भाई लक्की का हाथ भी बटाया करता था । कड़ी मेहनत कर वीशू ने नीट परीक्षा में सफलता हासिल करते हुए ऑल इंडिया स्तर पर 4242 एवं प्रदेश स्तर पर 417 वी रेकं प्राप्त की और अपने परिवार का नाम रोशन किया। वीशू नीट परीक्षा पास कर MBBS के लिए चयन होने वाला नगर का पहला युवक है। वीशु नगर के मोहल्ला नायक सराय निवासी विपिन कर्णवाल के दो पुत्र व दो पुत्रियों में सबसे छोटा है। वह अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपने मम्मी-पापा ,भाई- बहन के साथ-साथ अपनी बुआ जी डॉक्टर ममता कर्णवाल को देता है। उसका कहना है कि वह अपनी पढ़ाई पूरी कर नगर वासियों की सेवा करेंगे। दूसरी ओर विशु की इस उपलब्धि पर नगर के पत्रकार दिनेश राणा, मास्टर विजय वर्मा , अबरार अहमद, प्राचार्य इदरीश कुरैशी,धर्मवीर राजपूत, डॉ शाहनवाज,अनीस खान,अरमान आलम, इंतजार मंसूर पंडित दिनेश शर्मा ीशराफतुला, मुनेश सैनी ,खालिद शकील, मास्टर अकील अहमद, फैसल तासीर, व्यापारी नेता शेख इस्माइल ,शेख अहमदुल्लाह ,नरेंद्र यादव, एम क्यू मलिक आदि गणमान्य लोगों ने खुशी का इजहार करते हुए विपिन कर्णवाल व उनके परिवार को बधाई दी और विशु के उज्जवल भविष्य की कामना की है।
रिपोर्ट दिनेश शर्मा, विकार अंजूम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।