शौचालयों में बरती गई अनियमितताओं की जांच रिपोर्ट फाइलों में ही दबकर रह गई

नागल/सहारनपुर- नागल खंड विकास के ग्राम पंचायत जौला डिंडोली में लक्ष्य से अधिक शौचालय में बरती गई अनियमितताओं की जांच रिपोर्ट फाइलों में ही दब कर रह गई।

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत जौला डिंडोली निवासी सन्दीप ने ग्राम प्रधान द्वारा शौचालय निर्माण में भ्रष्टाचार की शिकायत जनसुनवाई के माध्यम से खंड विकास अधिकारी जिला अधिकारी मंडलायुक्त पंचायती राज मंत्री उत्तर प्रदेश शासन लखनऊ एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को की थी जिस पर भी जांच में ग्राम पंचायत जौला डिंडोली में भारी गोलमाल पाया गया था इस जांच की नोडल अधिकारी जिला उद्योग की महाप्रबंधक को बताया गया था जो कि लालफीताशाही एवं भ्रष्टाचार के चलते 2 वर्ष बीतने के बाद भी जांच को दबाए बैठे हैं इस संबंध में जिला पंचायत राज अधिकारी सहारनपुर ने इन 2 वर्षों में लगभग दो दर्जन मनोज स्मारक पत्र भेजकर जांच रिपोर्ट भेजने के लिए लिखित में आदेश किए पिन्टू जांच अधिकारी यहां पर बंधक जिला आयोग केंद्र पर इसका कोई असर अभी तक नहीं हुआ है शौचालय निर्माण में अनियमितताएं पाए जाने के बाद भी दोषी ग्राम प्रधान पर कोई कार्यवाही नहीं हो सकी सरकारी धन की बंदरबांट के चलते गांव में स्वच्छता अभियान भी दम तोड़ता नजर आया।

-सुनील चौधरी सहारनपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।