शीशम की लकड़ी के साथ पकड़ाया सिपाही:वन विभाग ने दर्ज किया केस, विभागीय कार्रवाई के लिए भेजी रिपोर्ट

बहरिया। बहरिया थाने से संबंधित डायल 112 में तैनात एक सिपाही की करतूत से खाकी वर्दी फिर शर्मसार हुई है। सिपाही बृहस्पतिवार की रात बहरिया बाजार में सड़क के किनारे स्थित कीमती शीशम के पेड़ को कटवा कर उसकी लकड़ी ट्रैक्टर से ले जा रहा था। जानकारी होने पर वन विभाग के अधिकारी रात में ही मौके पर पहुंचे और सिपाही को रंगे हाथ पकड़ लिया। पहले तो सिपाही धौंस जमाया लेकिन कार्रवाई की बात सामने आने पर वह गिड़गिड़ा ने लगा। बीट अधिकारी की रिपोर्ट पर वन विभाग ने वन अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। विभागीय कार्रवाई के लिए पुलिस अधिकारियों को रिपोर्ट भी भेजी है।
बृहस्पतिवार की रात करीब 11 बजे वन विभाग के अधिकारियों को जानकारी मिली कि बहरिया थाने में तैनात एक सिपाही शीशम का पेड़ कटवा कर ले जा रहा है।वन दराेगा महेंद्र पंकज कर्मचारियों के साथ रात में ही मौके पर पहुंचे देखा कि बहिरया बाजार में सड़क के किनारे स्थित शीशम के पेड़ को काटकर धराशाई कर दिया गया है। पेड़ का कुछ भाग गायब था। करीब एक किलोमीटर की दूरी पर शीशम की लकड़ी को ले जाते सिपाही अजीत गाैड़ को पकड़ लिया। पहले तो अजीत वन कर्मियों पर धौंस जमाने का प्रयास किया लेकिन कार्रवाई की बात सामने आने पर नौकरी जाने की दुहाई देने लगा। बीट अधिकारी गणेश प्रसाद मिश्र की रिपोर्ट पर सिपाही अजीत गौड़ के खिलाफ वन अधिनियम की धारा 4/10 के तहत केस दर्ज किया गया है। वन क्षेत्राधिकारी फूलपुर अशोक कुमार ने बताया कि सिपाही के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। विभागीय कार्रवाई के लिए पुलिस अधिकारियों को रिपोर्ट भेजी जा रही है।

बिना नंबर की बाइक से फर्राटे भरता है अजीत
बहरिया। डायल 112 में तैनात सिपाही अजीत अपनी करतूतों से हमेशा चर्चा में रहता है। कई सालों से वह बहरिया में तैनात है और बिना नंबर अपाचे बाइक से क्षेत्र में भ्रमण करता है। चर्चा है कि यह बाइक चोरी की है कहीं उसको लावारिस मिल गई। सिपाही होने के नाते कोई पूछताछ नहीं करता है। इसके अलावा सिपाही अजीत गाैड़ के ऊपर कई बार अवैध वसूली और लोगों को परेशान करने के आरोप लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।