शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ सभी को मिले: प्रमुख सचिव

झाँसी। शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का सभी को लाभ मिले, इसके लिए प्रमुख सचिव राजस्व सुरेश चंद्रा ने जहां एक ओर विकास भवन में अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए आवश्यक निर्देश दिए, वहीं कई स्थानों का स्थलीय निरीक्षण किया और खामियां मिलने पर नाराजगी जताई।

विकास भवन में बैठक के दौरान प्रमुख सचिव ने कहा कि हाईलेबिल टैक्निकल टीम गठित कर उत्तर प्रदेश समाज कल्याण निर्माण निगम एवं राजकीय निर्माण निगम के निर्माण कार्यों की जांच करें। शांति एवं कानून व्यवस्था व कर-करेत्तर, राजस्व करेत्तर की समीक्षा करते हुए प्रमुख सचिव ने कहाकि एक पखवाड़े से भी कम समय शेष है। वित्तीय वर्ष समाप्त होने पर सभी विभाग अपनी संपूर्ण ऊर्जा के साथ वार्षिक लक्ष्य पूरा करें।

पेयजल आपूर्ति के संबंध में उन्होंन कहा कि जहां-जहां टैंकर से जलापूर्ति की जानी है, अब तक सुनिश्चित कर लिया गया होगा। रोस्टर के अनुसार टैंकर संचालित हों। यदि कहीं पेयजल समस्या सामने आई तो कार्रवाई की जाएगी। पाइप पेयजल योजना की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि यदि साधारण मरम्मत कर आपूर्ति सुचारू की जा सकती है तो उसे पूरा कर लिया जाए। इसके साथ ही उन्होंने उप्र समाज कल्याण निगम द्वारा बरुअसागार में सीएचसी निर्माण कार्य को भी देखा। जिसकी गुणवत्ता सही न होने पर जांच के आदेश दिए। पारदर्शी किसान योजना व ऋण मोचन में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण शीघ्र किया जाए। जिससे किसानों को परेशानी न उठानी पड़े। चकबंदी विभाग की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहाकि पांच साल से लंबित चार वादों को अप्रैल माह की बैठक से पूर्व पूरा कर लिया जाए।

वहीं प्रमुख सचिव सुरेश चंद्रा ने बरुआसागर नगर पालिका का निरीक्षण किया। जिसमें उन्होंने व्यवस्थाओं की जानकारी की। निरीक्षण के दौरान विकास कार्यों में तेजी लाए जाने के निर्देश दिए। इस मौके पर जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी, सीडीओ ए दिनेश कुमार, एसपी सिटी देवेश पांडेय समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
-उदय नारायण, झांसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।