शहजहांपुर: शटरिंग गिरने के मामले में चार के खिलाफ नामजद FIR दर्ज

शहजहांपुर – शाहजहांपुर में रविवार को कालेज के निर्माणाधीन बिल्डिंग की शटरिंग गिरने से 15 लोग घायल ही गये तथा तीन लोगों की मौत हो गई थी।पुलिस ने देर रात चार लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

पुलिस के अनुसार, रविवार दोपहर राम चन्द्र मिशन थाना क्षेत्र में कालेज के निर्माणाधीन बिल्डिंग की शटरिंग गिरने से तीन लोग की मौत हो गई तथा 15 लोग गम्भीर रुप से घायल हो गए थे। मामले में विनियमित क्षेत्र के जूनियर इंजीनियर रामवीर द्वारा स्कूल के प्रबंधक ब्रजेन्द्र सिंह सहनी, मेसर्स आरम्भ एसोसिएट के आर्किटेक्ट जसदीप सिंह लम्बा, हथौड़ा बुजुर्ग निवासी ठेकेदार राजीव कुमार तथा भवन निर्माण में भूकम्प रोधी तथा मानक के मजबूत होने का प्रमाण पत्र जारी करने वाले इंजीनियर नीरज गौतम के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करवाया है।

एफआईआर में बताया गया है कि निर्माणधीन बिल्डिंग में 22-23 फिट ऊंचे हाल पर लिंटर डाला जा रहा था। इतने ऊंचे एवं लम्बें चौड़े हाल में कोई बीम, मजबूत शटरिंग व लिंटर के वजन को रोकने के लिए कोई मजबूत व्यवस्था भी नही की गई थी। जिसके चलाते यह हादसा हो गया और जिसमे पन्द्रह लोग घायल गए व तीन लोगो की मौत हो गई। फिलहाल पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

– शाहजहांपुर से अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।