उत्तराखंड: मुख्यमंत्री ने गृह नगर में किया पॉलिटेक्निक का उद्घाटन

पौड़ी गढ़वाल/सतपुली- जयहरीखाल ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम तोली में स्वामी रामा हिमालयन यूनिवर्सिटी जोलीग्रांट द्वारा बनाये गए पॉलिटेक्निक का उद्घाटन मुख्यमंत्री द्वारा किया गया ।
इस उद्घाटन अवसर पर सतपाल महाराज पर्यटन मंत्री, दिलीप रावत लैंसडाउन विधायक, डॉ विजय धस्माना कुलपति जोलीग्रांट,डॉ विजेंद्र चौहान उपस्थित रहे और संचालन गणेश खुगशाल गनी के द्वारा किया गया ।

इस दौरान मुख्यमंत्री द्वारा कई घोषणायें की गयी जिसमें गुजरखण्ड पेयजल योजना, सतपुली वाडा ताड़केश्वर सड़क, सतपुली से दिल्ली रोडवेज बस सेवा, दुधारखल में पुलिस चौकी खोलने, दुधारखाल सड़क का नाम वीरगड़ लोदी रीखोल जाना जाएगा,शामिल हैं ।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा उत्तराखड आतिथ्य सत्कार में अग्रणी है । शिक्षकों की गुणवत्ता से समझौता नही किया जाएगा। उत्तराखंड बनने के बाद 18 साल में पहली बार निवेश सीमेट का आयोजन किया जिसमें एक लाख 25 हजार करोड़ का निवेश हुआ। साथ ही पर्यटन होटल सौर ऊर्जा के क्षेत्र को आगे बढ़ाया जा रहा है। उत्तराखंड में फिल्म इंडस्ट्री के होम स्टे को बढ़ावा दिया गया है।सतपाल महाराज ने कहा कि सतपुली में झील और भैरवगड़ी तथा दीवा माँ पर रोपवे के निर्माण से पर्यटक को बढावा मिलेगा।
क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को मुख्यमंत्री के द्वारा स्मृति चिन्ह और साल ओढ़कर सम्मानित किया गया।

– पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।