शबे-बरआत व ग़ाज़ी मियाँ के मेले को लेकर पुलिस प्रशासन ने कसी कमर

भदोही- शबे-बरआत व ग़ाज़ी मियाँ के मेले को मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने जहां कसी कमर तो वहीं पर्व व मेले को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए लोगो से सहयोग मांगा गया।
इस दौरान पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र पटेल ने लोगो से अपील की कि शबे बरआत और आगामी गाजी मियाँ का मेले में पुलिस व प्रशासन का सहयोग करें और पर्व को शांति पूर्व माहौल उसे सम्पन्न कराए। कहा कि अधिकारी तो आते जाते रहते है। लेकिन आपको तो यही पर ही रहना है। अपने शहर का एक जिम्मेदार नागरिक होने का सबूत दे। साथ ही अपने कर्तव्यों का निर्वहन करे। उन्होंने कहा कि पर्वो पर पानी व बिजली की समस्या उठाई जाती है। मेले को देखते हुए विद्युत विभाग व नगर पालिका परिषद को चाहिए कि वे एक कट्रोल रुम खोले। जहां पर एक व्यक्ति को बैठाए। समस्या आने पर उसका त्वरित निस्तारण कराएं। उन्होने शबे-बरआत पर एमबीएस इस्पताल में 24 घंटे एक चिकित्सक के तैनाती का निर्देश दिया है। ताकि पटाखे से जलने वालों का उपचार हो सके। कहा टेक्नालांजी में भले ही अमेरिका आगे है। लेकिन हुनर में भारत आगे है। यही कारण है कि भदोही की बनी कालीन विदेशों में पसंद की जाती है। कहा भदोही कि बनी कालीन में अगर ताना मुस्लिम समाज है तो बाना हिन्दू समाज है इन दोनों के समावेश से एक खूबसूरत कालीन का निर्माण होता है।कहा लेकिन उसमें लगने वाले रंग बिरंगे कलर समझिए पुलिस होती है। कहा गंगा व जमुना अलग अलग जगहों से निकलती है। जो एक जगह मिल कर मुख्य धारा में मिल जाती है। उसी तरह हिन्दू व मुसलमान भी है। भले ही अलग अलग तरीके से पर्वो को मनाते है। लेकिन दोनो ही समाज के मुख्य धारा है। कहा शबे बरआत और गाजी मियाँ के मेले को सकुशल संपन्न कराने में पुलिस प्रशासन का मदद कर भदोही के भाई चारे की नजीर पेश करें।
पत्रकार आफ़ताब अंसारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।