विधायक प्रतिनिधि पुष्पेंद्र मिश्रा ने उन्नयन बिहार के तहत स्मार्ट क्लास का किया विधिवत उद्घाटन

बेतिया/बिहार- मझौलिया प्रखंड के मठियाबृत बैठनिया उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय में स्थानीय विधायक प्रतिनिधि पुष्पेंद्र मिश्रा ने उन्नयन बिहार के तहत स्मार्ट क्लास का विधिवत उद्धघाटन किया। स्मार्ट क्लास के उद्घाटन अवसर पर आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए विधायक प्रतिनिधि श्री मिश्रा ने कहा कि सरकार का शिक्षा के क्षेत्र मे संचालित यह बिहार उन्नयन योजना से छात्र- छात्राओं को अत्यधिक लाभ मिलेगा। विद्यालय में छात्र – छात्रओं की उपस्थिति देख प्रसन्नता व्यक्त की। समारोह की अध्यक्षता वित्तीय प्रधानाचार्य मकसूद आलम ने किया। मौके पर प्रभारी प्रधानाचार्य बिंदु विनाकरण ने अतिथियों एवं छात्रों को सम्बोधित किया। बताया कि इंटरनेट के मदद से छात्रों को अब पढ़ने में बहुत आसानी होगी । प्रतीत होता हैं कि स्मार्ट क्लास की शुरुआत होने से सभी छात्र स्मार्ट बनेगें। अब हमारा देश भी स्मार्ट बनेगा । उक्त योजना के तहद बच्चों की पढ़ाई के प्रति रूचि बढ़ेगी।

*क्या होगा स्मार्ट क्लास में*
स्मार्ट क्लास में छात्रों की पढ़ाई पहले से ज्यादा सुविधाजनक और हाईटेक हो गईं हैं।देश के कई स्कूलों में ब्लैकबोर्ड के जगह प्रोजेक्टर्स, शिक्षक के हाथ में चॉक की जगह स्टाइलिस डिवाइस और बच्चों के हाथ में पेन पेंसिल की जगह रिमोट कंट्रोल आ गए हैं। ऐसे में इस विकासशील देश मे शिक्षा की नई तस्वीर कहा जा सकता हैं। नई तकनीकी से शिक्षा ले रहे छात्र- छात्राओं की पढ़ाई केवल किताबो तक सीमित नहीं है। पढ़ाई के इस नए तरीकों से बच्चों को हर चीज वीडियो, पिक्चर्स और ग्राफिक्स के जरिए समझाई जाती है।

*बच्चों ने किया स्वागत*

अवसर पर पहुँचे अतिथियों को छात्रों ने स्वागत गीत से स्वागत किया। इस अवसर पर स्थानीय मुखिया सुरेंद्र पाल, सरपंच महमुदिन मियां पूर्व प्रधनाध्यपक ज्योति शंकर सिंह, बीआरपी अनिल सिंह ,शिक्षक अनिल सिंह एवं विद्यालय शिक्षा समिति के सदस्य सभी शिक्षकगण एवं गण्यमान्य लोग मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।