विधायक के समक्ष रखी समस्यायें: विधायक महंत दलीप सिंह रावत ने दिये शीघ्र निराकरण के निर्देश

*ग्रामसभा कांडा में क्षेत्र पंचायत सदस्य कर्तिया बिनीता ध्यानी ने लगवाया विविध विभागों का शिविर

उत्तराखंड – प्रखंड रिखणीखाल की सीमांत व नौ किमी तक फैली ग्रामसभा कांडा में गत दिवस को हरेला पर्व के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक महंत दलीप सिंह रावत ने राजकीय हाईस्कूल कांडा , प्राथमिक विद्यालय कांडा व पीपलेश्वर महादेव मंदिर में पौधरोपण कर धरती को हरा भरा बनाने में प्रत्येक व्यक्ति के सहयोग की अपील की। इससे पूर्व खंड विकास कार्यालय अधिकारी, कर्मचारियों में समाज कल्याण विभाग, मनरेगा, राजस्व विभाग, ट्यूबवेल विभाग, विद्युत विभाग,जलसंस्थान, कृषि एवं भूमि संरक्षण विभाग, अतिरिक्त भूमि संरक्षण विभाग रिंगलाना, वनविभाग मैदावन, सिंचाई विभाग, पुलिस प्रशासन , पंचायत समेत कई विभागों ने पहली बार कांडा गांव में लोगों की समस्याओं को सुना और समाधान हेतु आश्वस्त किया।क्षेत्र पंचायत सदस्य कर्तिया बिनीता ध्यानी की पहल पर पहली बार गांव में इस तरह से जनता की समस्याओं को सुना गया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों के माध्यम से पटल पर ही समाधान की सुविधा रहती है,और सबके सहयोग से आगे ऐसे शिविर आयोजित किए जायेंगे। खासकर इतनी बड़ी ग्रामसभा में हो रही खेती हेतु सिंचाई की अनुपलब्धता से ट्यूबवेल विभाग का सर्वेक्षण करवाया गया जिससे कि पचास हेक्टेयर तक का भूभाग लाभान्वित हो सकेगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रूप में क्षेत्रीय विधायक द्वारा लोगों को सरकार की नीतियों और योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई। वन कानूनों और हो रही खेती नुकसान पर चिंता व्यक्त की ,सभी विभागों को निर्देशित किया कि निराकरण हेतुहरसंभव प्रयास किए जाएं। इस अवसर पर दूरसंचार, तैड़ियाखाल से तैड़िया-ख्यूणीख्यात हल्का मोटर वाहन मार्ग निर्माण कार्य, सिंचाई गूलों की मरम्मत, पेंशन प्रकरणों, मनरेगा कार्यों, ग्रामसभा कांडा में एएन एम केंद्र चालू करने, स्कूल की चहारदीवारी, बद्रीनाथ मंदिर व पीपलेश्वर महादेव मंदिर सौंदर्यीकरण,खेती सुरक्षा बाड़, सरपंचों को काम दिये जाने, लैंटाना उन्मूलन,जिला परिषद मार्गों का निर्माण, क्षतिग्रस्त पेयजल योजनाओं का नवीनीकरण, किसान सम्मान निधि, विद्युत आदि से संबंधित प्रस्तावों पर चर्चा की गई। सहायक खंड विकास अधिकारी सज्जन सिंह रावत द्वारा संचालित ब्लाक स्तरीय योजनाओं को जनता के समक्ष रखा गया। कार्यक्रम में ग्राम पंचायत प्रधान अनीता देवी,मंडल अध्यक्ष राकेश देवरानी, न्याय पंचायत प्रभारी अनिल कुमार, अतुल अग्रवाल,विक्रम सिंह रावत, रिजवान खान, विकास चौधरी,
आर ओ मैदावन नेहा चौधरी, विश्वंभर दत्त ध्यानी, महावीर सिंह, अनिल ,उप प्रधान रामसिंह समेत कई अन्य लोगों ने शिरकत की। कार्यक्रम का संचालन डॉ. ए.पी.ध्यानी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।