विचाराधीन बंदी ने जिला जेल में फांसी लगाकर की खुदकुशी

शाहजहांपुर – शाहजहांपुर की जिलाकरागर में बंद एक कैदी ने सोमवार सुबह फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली जेल अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि मिर्जापुर थाना क्षेत्र के ग्राम पिडरा निवासी हरपाल (35) जलालबाद थाने पर दर्ज हत्या, हत्या का प्रयास करना तथा आर्म्स एक्ट के मामलों में जिला कारागार में तीन जून 2012 से विचाराधीन बंद के रूप में बंद था। सोमवार सुबह परेड के बाद किसी समय हरपाल ने लुंगी से फंदा लगाकर बैरक के बाहर बरामदे में फांसी लगा ली। जेल में बंदी द्वारा फांसी लगाए जाने से अन्य बंदियों व जेल प्रशासन में हड़कम्प मच गया। आनन फानन हरपाल को फंदे से उतारा गया। पुलिस कर्मी उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया।

जेल अधीक्षक के अनुसार, हरपाल (फेफड़ों की टीबी) टीबी की गंभीर स्टेज एमडीआर (मल्टी ड्रग रजिस्टेंस) से पीड़ित था। सम्भवना जताई जा रही है की विगत 8 सालों में जमानत न होने और बीमारी के चलते कैदी द्वारा यह कदम उठाया गया है। फिलहाल जेल प्रशासन द्वारा कैदी के परीजनो को उसकी मौत की सूचना दे दी है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवा दिया है और उसके परिजनों के आने का इंतजार कर रही है

अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।