वाहनों के आवागमन से नवनिर्मित सैदपुर-सकलडीहा सड़क क्षतिग्रस्त होने से ग्रामीण चिंतित

चन्दौली- सैदपुर और बलुआ पुल शुरू होते ही भारी वाहनों के आवागमन से नवनिर्मित सैदपुर-सकलडीहा सड़क कई स्थानों पर दब गई है। सड़क का क्षतिग्रस्त होना जारी है। इसे लेकर आसपास के ग्रामीणों की चिंता बढ़ने लगी है। उन्होंने प्रशासन से ओवरलोड वाहनों के आवागमन पर रोक लगाने की मांग की है।
सड़क के जर्जर होने के बाद ग्रामीणों की मांग पर सांसद चंदौली डा0 महेंद्रनाथ पांडेय ने सड़क निर्माण शुरू कराया था। आरोप है कि निर्माण कार्यदायी संस्था द्वारा गुणवत्तापूर्ण सड़कों का निर्माण नहीं किया गया। इसके बाद सैदपुर पुल से ओवरलोड ट्रकों का आवागमन शुरू होने से सैदपुर से सकलडीहा तक जगह-जगह मार्ग जर्जर हो गया। ग्रामीणों सहित अधिवक्ता व विभिन्न संस्थाओं द्वारा धरना प्रदर्शन के बाद सांसद ने लोकसभा चुनाव से पूर्व सड़क निर्माण के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग से धन स्वीकृत कराया और कमिश्नर और डीएम को फोन कर सुबह पांच से रात के 10 बजे तक नो इंट्री का नियम लगवा दिया। इससे ग्रामीणों ने राहत की सांस ली लेकिन एक बार फिर सैदपुर और बलुआ पुल से भारी वाहनों का आवागमन शुरू होने से सैदपुर और सकलडीहा के बीच सड़क क्षतिग्रस्त होने लगी है। एसडीएम राम सजीवन मौर्य ने बताया कि गुणवत्तापूर्ण सड़क निर्माण को लेकर पीडब्ल्यूडी विभाग को पत्र भेजा जाएगा।

रंधा सिंह चन्दौली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।