वसई मे पेड़ से लटका मिला पेंटर का शव, पत्नी ने लगाया हत्या का आरोप

दुनका, बरेली। पेंटर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उसका शव शाही के वसई गांव में यूकेलिप्टस के पेड़ से रविवार सुबह लटकी हुई मिली। इसके बाद गांव में हड़कंप मच गया। सूचना पर मृतक का परिवार मौके पर पहुंच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। फील्ड यूनिट की टीम ने भी मौके पर पहुंच कर पड़ताल शुरू कर दी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। जानकारी के अनुसार शाही थाना क्षेत्र के गांव वसई के रहने वाले 35 वर्षीय प्रेमपाल पुत्र छोटेलाल पैसे से पेंटर थे। मृतक की पत्नी रूबी ने बताया कि शनिवार की रात करीब आठ बजे गांव के ही रहने वाले पांच लोग प्रेमपाल के घर पहुंचे थे। यहां से वह प्रेमपाल को अपने साथ बहुत जरूरी काम बता कर ले गए। जिसके बाद रूबी का पति पूरी रात घर वापस नहीं आया। रविवार की सुबह जंगल में गए ग्रामीणों ने देखा कि प्रेमपाल की लाश लाल दुपट्टे के सहारे यूकेलिप्टस के पेड़ से लटकी हुई थी। जिसकी जानकारी ग्रामीणों ने मृतक के परिवार को सूचना दी। सूचना पर परिवार के साथ ही शाही थाना प्रभारी अरविंद सिंह चौहान भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। जहां पत्नी ने गांव के ही जगपाल, सागर और दीपचंद्र पर हत्या का आरोप लगाया। मौके पर सीओ मीरगंज जगमोहन बुटोला भी पहुंच गए। सीओ के निर्देश पर फील्ड यूनिट की टीम को मौके पर बुलाया गया। जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ तहरीर लेकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।
आरोपियों ने घर में घुसकर की थी मारपीट
मृतक की पत्नी रूबी ने बताया कि दो दिन पहले ही शराब पीने को लेकर उसके पति का आरोपियों से विवाद हो गया था। जिसके बाद उक्त तीनों आरोपियों ने घर में घुसकर मारपीट की थी। इस मामले में आसपास के लोगों के समझाने के बाद रूबी और उसके पति ने थाने में शिकायत नहीं की थी।
पत्नी से अक्सर होता था विवाद
थाना प्रभारी शाही अरविंद चौहान ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि पति-पत्नी के बीच अक्सर विवाद रहता था छह-सात दिन पहले भी दोनों के बीच विवाद हुआ था। मामला कई बार पुलिस चौकी तक भी आ चुका था। पुलिस का मानना है कि घरेलू विवाद में ही प्रेमपाल ने सुसाइड किया हो।
खेत में मिले प्रेमपाल के ही पैरों के निशान
पुलिस को जांच के दौरान यूकेलिप्टस पेड़ के पास जाने के सिर्फ एक ही युवक के पैरों के निशान मिले हैं जो प्रेमपाल के ही बताए जा रहे हैं। इसके अलावा मौके पर किसी के पैरों के निशान नहीं मिले है। साथ ही मौके पर किसी तरह के संघर्ष के भी निशान नहीं मिले है। जिससे माना जा रहा है कि प्रेमपाल ने खुद ही सुसाइड किया है। गांव में चर्चा है कि जिस दुपट्टे से फंदा लगा हुआ है वह भी मृतक की पत्नी का ही है जबकि मृतक की पत्नी रूबी ने इससे साफ इनकार किया है।

पेड़ से लटका हुआ शव मिला है मौके पर पड़ताल के बाद शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक की पत्नी ने पड़ोस के तीन लोगों पर घर से बुलाकर हत्या करने का आरोप लगाया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्यवाही की जाएगी।
अरविंद सिंह चौहान थाना प्रभारी शाही

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।