वकील की प्रताड़ना से युवक ने खाया जहर

कानपुर: वकील की प्रताड़ना से क्षुब्ध रेडीमेड गारमेंट दुकानदार ने कचेहरी के शताब्दी गेट के सामने जहर खा लिया। एक मामले में एसएसपी को वकील के खिलाफ प्रार्थना पत्र देकर लौटी पत्नी ने जब अपने पति को बेहोश देखा तो उसने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस दुकानदार को उर्सला में भर्ती कराया। युवक के किसी नशीली गोली खाने की बात सामने आई है। पुलिस घटना के पीछे कथित क्षेत्रीय पत्रकार के शामिल होने की बात कह रही है।

महाराजपुर में नर्वल मोड़ एकघरा निवासी राकेश कुमार साहू बुधवार को पत्नी सुधा, बेटी श्रेया व बेटे यश के संग तगादा करने वाले वकील के कचेहरी स्थित चेंबर पहुंचा। जहां वकील के न मिलने पर पत्नी को बच्चों संग एसएसपी से उसकी धोखाधड़ी की शिकायत का प्रार्थना पत्र देने के लिए भेज दिया। बाद में पत्नी के जाते ही उसने जहरीला पदार्थ खा लिया। इसी बीच एसएसपी को शिकायत पत्र देकर लौटी सुधा ने पति को बेहोश देख चीखपुकार मचाना शुरू कर दिया। सूचना पर पहुंचे सिपाही शिवनारायण ने राकेश को उर्सला में भर्ती गया। सुधा के मुताबिक महाराजपुर रहनस निवासी एक अधिवक्ता से दुकान पर आते जाते जान पहचान हो गई। उन्होंने जुलाई 2016 में 50 हजार रुपये उधार दिए। उसके बाद रोज दुकान से कुछ न कुछ सामान ले जाते और पैसा मांगने पर धमकी देती। इसी बीच उन्होंने अगस्त 2016 में मौका पाकर दुकान से चेक बुक चुरा ली। उसके बाद उसी चेक के माध्यम से 4.50 लाख रुपये की देनदारी दिखाकर धमका रहे है। एसएसपी अखिलेश कुमार ने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट में जहरीला पदार्थ खाने की पुष्टि नहीं हुई है। दो साल पुराना लेनदेन का मामला होने के बाद भी पीड़ित कभी थाने नहीं गया। चेक बुक की भी खोने की शिकायत आनलाइन की। अचानक प्रार्थना पत्र देने से पहले युवक ने क्या और क्यों खाया इसकी पड़ताल की जा रही है। युवक की पत्नी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

रिपोर्ट हिमांशु सचान के साथ आकाश रावत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।